खेल-खेल में पिता की गोद से फिसलकर बड़े तालाब में गिरा मासूम, ऐसे बची जान

6/28/2020 3:19:08 PM

भोपाल(इज़हार खान): वीआईपी रोड पर राजा भोज की प्रतिमा के पास एक अजीब घटना घटी जब माता-पिता के साथ घूमने निकला तीन साल का एक बच्चा पिता की गोद से उछलकर बड़े तालाब में जा गिरा। परिजनों की चीख-पुकार सुनकर आइसक्रीम बेचने वाले एक बुजुर्ग और नगर निगम के ड्राईवर ने तालाब में छलांग लगा दी और बच्चे को सकुशल बचा लिया। बाद में उसे परिजनों के सुपुर्द कर लिया गया। इस दौरान डायल 100 भी मौके पर पहुंच गई थी।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार गनगौर वाली बावड़ी के पास काजीकैंप में रहने वाले इरशाद एक दुकान पर काम करते हैं। शनिवार की दोपहर को वह अपनी पत्नी साईमा और तीन साल के बेटे अलबसर के साथ वीआईपी रोड पर घूमने पहुंचे थे। दोपहर करीब साढ़े तीन बजे राजाभोज प्रतिमा के पास अरशद अपने बच्चे को जाली पर खड़ा कर दुलारते हुए पत्नी से बात कर रहे थे, तभी अचानक बच्चा हाथ से फिसलकर तालाब में जा गिरा। बच्चे के गिरते ही दंपति ने शोर मचाना शुरू किया, तभी वहां आइसक्रीम की गाड़ी लेकर खड़े बुजुर्ग हरिओम वर्मा ने तालाब छलांग लगा दी।

PunjabKesari

इस दौरान गाड़ी में डीजल लेने जा रहे नगर निगम के ड्रायवर मो. सोहेल ने भीड़भाड़ देखकर वाहन रोक दिया। उन्होंने नीचे झांका तो बच्चा डूब रहा था और बुजुर्ग उसे पकड़ने का प्रयास कर रहे थे। सोहेल तैरना जानते हैं, इसलिए बगैर कोई देर किए वह भी पानी में कूद गए। इस बीच उन्होंने अपने साथी ड्राईवर को रस्सी फेंकने को बोला। पानी में पहुंचने के बाद उन्होंने पहले बच्चे और बुजुर्ग को संभाला। इस बीच झील संरक्षण प्रकोष्ठ की बोट चला रहे ब्रजेश कुमार भी पहुंच गए।

PunjabKesari

सोहेल ने बताया कि बच्चे के पेट में पानी भर गया था, इसलिए उन्होंने उसे उल्टा करके पीठ ठोंकी तो पानी निकल गया। इसी बीच डायल 100 पर तैनात आरक्षक पिंटू वर्मा और पायलट अरसद खान भी पहुंच गए। बाद में बच्चे को सकुशल परिजनों के हवाले कर दिया गया। पिता इरशाद ने बताया कि वह बच्चे को घुमाने के इरादे से वीआईपी रोड लेकर पहुंचे थे। खेलते समय अचानक ही हाथ छूट गया और बच्चा पानी में जा गिरा। फिलहाल उसकी तबियत बिल्कुल ठीक है।

PunjabKesari


Edited By

meena

Related News