पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, बच्चा चोरी करने वाले आदतन अपराधी को किया गिरफ्तार

Wednesday, Oct 02, 2024-11:30 AM (IST)

नीमच/जावद (सिराज खान) : रतनगढ़ पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने रतनगढ़ थाना क्षेत्र में बच्चों को चोरी करने वाले आदतन अपराधी को गिरफ्तार किया है। आरोपी परिवार से अलग रहकर जंगल में जीवन यापन करता था बच्चा चोरी करने के लिए सूने घरों में चोरी की वारदातों को अंज़ाम देता था। नीमच एसपी अंकित जायसवाल ने जानकारी देते हुए बताया रतनगढ़ थाना क्षेत्र के 7 सितंबर लुहारिया चुंडावत से एक नाबालिक 6 वर्षीय बालक का अपहरण हुआ था। इसी प्रकार 28 सितंबर को भी जेतपुरा गांव से एक 3 साल की नाबालिक बालिका के अपहरण की घटना हुई थी। पुलिस की सतर्कता चलते आरोपी दोनों को ले जाने में कामयाब नहीं हो पाया था। दोनों बच्चों को जंगल में छोड़कर फरार हो गया था। इसके बाद पुलिस ने दोनों मामलों को संज्ञान में लेकर आरोपी को चिन्हित किया। दोनों मामलों में प्रकरण दर्ज किया। पुलिस टीमों द्वारा लगातार अपनी  लगन, कड़ी मेहनत एव तत्परता से आरोपी भग्गा चन्द्र उर्फ भग्गा पिता दुधा भील उम्र 34 साल निवासी ग्राम डाबी पुलिस थाना रतनगढ़ जिला नीमच को गिरफ्तार किया गया।

PunjabKesari

गिरफ्तार आरोपी भागचंद उर्फ भग्गा से पूछताछ की तो आरोपी भागचन्द्र उर्फ भग्गा भील ने बताया कि दिनांक 03. मई 2024 को रात्रि में जैन श्वेताम्बर मंदिर डीकेन से दान पेटी का ताला तोड़कर नगदी एवं एक पीतल की घंटी चोरी करना तथा दिनांक 29-30.सितम्बर 2024 को रात्रि में हनुमान मन्दिर ग्राम आलोरी गरवाडा से एक साउण्ड सिस्टम इम्पलीफायर, एल एलईडी टीवी का मधुका चोरी करना बताया जाने पर आरोपी भागचन्द्र उर्फ भग्गाउण्डे निशादेही से उपरोक्त घटना में चोरी गया मशरुका पीतल की घंटी कीमति 5,000 रुपये, एक साउंड सिस्टम एम्पलीफायर कीमती 15000 रुपये, एलका लईडी टीवी कीमती 25000 रुपये कुल कीमती 45.000 रुपये का मशूरका बरामद कि है।

एसपी ने बताया है कि उक्त आरोपी पर औऱ भी विभिन्न प्रकार के अपराधीक प्रकरण दर्ज हैं औऱ प्रकरण में आरोपी 10 साल की सजा भी काट चुका है औऱ लगातार ऐसी वारदात को अंजाम दे रहा था अब जाकर पुलिस की पकड़ में आया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News