कमलनाथ सरकार ने असिस्टेंट प्रोफेसरों को दिया तोहफा, असिस्टेंट प्रोफेसर्स की नियुक्ति शुरू

11/29/2019 9:34:56 AM

भोपाल: कमलनाथ सरकार ने प्रदेश को शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी सौगात दी है। सरकारर ने 2 साल बाद 124 असिस्टेंट प्रोफेसरों को नियुक्ति का तोहफा दिया है। लंबे इंतजार के बाद PSC  नियुक्ति प्रमाण पत्र जारी किए हैं। बताया जा रहा है कि इसके अलावा भी बाकि पदों पर जल्द ही भर्तियां होंगी। हालांकि अभी भी प्रोफेसरों ने सभी 2500 पदों पर भर्ती ना होने तक पदयात्रा करने की बात कही है।

PunjabKesari, Assistant Professor, Appointment, PSC, Congress, Cabinet Minister Jitu Patwari, CM Kamal Nath, Bhopal, Madhya Pradesh, Punjab Kesari

बता दें कि असिस्टेंट प्रोफेसरों की नियुक्ति का मामला बीते दो साल से अदालत में फंसा था। इसके कारण 2700 असिस्टेंट प्रोफेसर की नियुक्ति भी रुकी हुई थी। लेकिन प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने मामले में संज्ञान लेते हुए उच्च शिक्षा विभाग से चर्चा कर नियुक्तियों की प्रक्रिया शुरू कर दी। CM के निर्देश के बाद उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने प्रमुख सचिव को निर्देश जारी किए थे। जिसके बाद यह पूरी प्रक्रिया संपन्न हो पाई। लेकिन अभी बाकि पदों पर नियुक्तियां नहीं हुई है। जिसके चलते प्रोफेसरों ने पदयात्रा करने का ऐलान किया है।


Vikas kumar

Related News