निर्माणाधीन सीएम राइज स्कूल की तीसरी मंजिल से गिरा मजदूर, मौत की खबर सुनते ही भागा ठेकेदार

Monday, Jul 08, 2024-12:22 PM (IST)

पन्ना (टाइगर खान) :  पन्ना जिला मुख्यालय के अजयगढ़-छतरपुर वाईपास में निर्माणाधीन सीएम राइज स्कूल की बिल्डिंग में बड़ा हादसा हो गया, जहां काम करने के दौरान तीसरी मंजिल में 22 वर्षीय मजदूर नीचे गिर गया। जिसे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। वहीं मजदूर की मौत की खबर सुनते ही ठेकेदार जिला अस्पताल से भाग गया।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, नगर के अजयगढ़ छतरपुर वाईपास में पुराना पन्ना के आगे "सीएम राइज" स्कूल की बिल्डिंग का निर्माण कार्य चल रहा है। जहां बिल्डिंग निर्माण के साथ नल फिटिंग व अन्य कार्य भी चल रहे हैं। जिसमें काम के लिए 100 से ज्यादा मजदूर लगाए गए थे। लेकिन आज रविवार की शाम सीएम राइज स्कूल की बिल्डिंग की तीसरी मंजिल में सुशांत पटेल पिता बृजलाल पटेल उम्र 22 वर्ष निवासी हनुमतपुरा के साथ अन्य मजदूर भी काम कर रहे थे। इसी दौरान छड़ काटने के दौरान मजदूर को करंट का झटका लगा और वह तीन मंजिल से सीधे नीचे गिर गया। जिसे तुरंत जिला अस्पताल पन्ना में भर्ती करवाया गया। लेकिन इलाज के दौरान मजदूर की मौत हो गई।

PunjabKesari

2 बताया जा रहा है कि मृतक अपने परिवार का इकलौता पुत्र था, जिसकी बहिन की शादी हो चुकी थी और घर की आर्थिक स्थिति सही न होने की वजह से पिता-पुत्र दोनों मजदूरी का काम करके घर चलाते थे, जो "सीएम राइज" की नवीन निर्माणाधीन बिल्डिंग में करीब पांच माह से काम कर रहे थे। लेकिन इस दौरान कभी भी ठेकेदार की तरफ सुरक्षा के उपकरण नहीं दिए गए, और न ही कोई सुरक्षा के इंतजाम किए, अगर बिल्डिंग निर्माण में सुरक्षा के इंतजाम होते तो आज यह हादसा नहीं होता। वहीं मृतक के परिजनों ने निर्माण कंपनी से परिजनों को मुआवजा राशि दिलवाए जाने की मांग की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News