भिंड में पटवारी को 8 हजार की रिश्वत लेते हुए लोकायुक्त की टीम ने पकड़ा

Wednesday, Oct 16, 2024-05:28 PM (IST)

भिंड। (देवेश चतुर्वेदी): मध्य प्रदेश के भिंड जिले में अटेर अनुविभाग के रमा गांव में पदस्थ पटवारी आदित्य कुशवाहा को लोकायुक्त की टीम ने 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया है। आरोपी ने फरियादी से जमीन विवाद के चलते आदेश का पालन करने के लिए रुपए मांगे थे। फरियादी सर्वेश यादव रमा गांव का रहने वाला है और उसका कहना है कि उसका अपने ही परिवार के सदस्यों से 6 बिस्वा जमीन को लेकर विवाद चल रहा है। इस जमीन में पांच लोगों की हिस्सेदारी है जिसमें एक बिस्वा पर सर्वेश का कब्जा है। इसके बाद परिवार के एक सदस्य प्रमोद सिंह ने तहसील कार्यालय में शिकायत की थी कि सर्वेश ने जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है।

PunjabKesariतहसीलदार ने रमा गांव के पटवारी आदित्य कुशवाहा को जांच के आदेश दिए थे। फरियादी सर्वेश यादव ने आरोप लगाया है कि पटवारी मौके पर नहीं गए और उन्होंने जमीन पर कब्जा बता दिया।
 इसके बाद फरियादी ने कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव से इस मामले की शिकायत की थी। कलेक्टर ने इस मामले में स्थगन आदेश जारी कर दिया था, फरियादी का कहना है कि वह कलेक्टर के आदेश को लेकर पटवारी के पास पहुंचा लेकिन पटवारी ने आदेश मानने से इनकार कर दिया। 

PunjabKesariफरियादी का कहना है कि पटवारी ने तहसीलदार को सीनियर अफसर बताते हुए उनके निर्देशन का पालन की बात कही जिसके बाद आदेश पालन करने के लिए 10 हजार रुपए की मांग की, इसके बाद फरियादी ने इस मामले की शिकायत लोकायुक्त पुलिस से की थी। लोकायुक्त पुलिस को फरियादी ने बताया था कि पटवारी को 2 हजार की रिश्वत वह दे चुका है और 8 हजार की रिश्वत बुधवार को देने पटवारी ने अपने अग्रवाल कॉलोनी बाबा रोड स्थित निवास पर बुलाया है यहां लोकायुक्त की पुलिस ने पटवारी को 8 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ लिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News