HoneyTrap: पूर्व CM से लेकर कई बड़े नेता व अधिकारी हुए शिकार, होंगे बड़े खुलासे

9/20/2019 10:48:28 AM

भोपाल: मध्यप्रदेश में सबसे बड़े हनी ट्रैप मामले में कई बड़े चेहरे बेनकाब होने की संभावना है। इसमें आम लोग ही नहीं पूर्व मुख्यमंत्री, कई मंत्री-नेता और नौकरशाहों के फंसने की भी बात सामने आई है। इंदौर और भोपाल से पकड़ी गई महिलाओं ने पूछताछ के दौरान कई बड़े खुलासे किए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए अब इंटेलिजेंस और एटीएस के अधिकारी भी मामले पर नजर बनाए हुए हैं।

PunjabKesari

6 नेता और कई नौकरशाह
सूत्रों के अनुसार इस रैकेट के जाल में फंस चुके कई बड़े चहरे सामने आए हैं। उनमें 6 बड़े राजनेता, 4 आईपीएस , 5 आईएएस अधिकारियों के साथ कई दूसरे वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों के नाम शामिल हैं। बड़े लोगों के नाम सामने आने के बाद गृहमंत्री बाला बच्चन ने कहा कि यह बड़ी कार्रवाई है. इस मामले की गहराई से जांच की जा रही है। कोई भी अपराधी बच नहीं पाएगा। जो लोग प्लान बनाकर लोगों को शिकार बनाते थे, वे सभी बेनकाब होंगे।

PunjabKesari

इनके नाम हैं शामिल
इस हनीट्रैप में पूर्व राज्यपाल, पूर्व मुख्यमंत्री, मौजूदा मंत्री, 2 पूर्व मंत्री, बड़े नेता, डीजी रैंक के अधिकारी, एडीजी रैंक के अधिकारी, एडीजी रैंक के अधिकारी, 5 आईएएस अधिकारियों के नाम शामिल हैं।

PunjabKesari


आईएएस अधिकारी का वीडियो किया था वायरल
सबसे पहले यह मामला एक सीनियर आईएएस अधिकारी की शिकायत पर सामने आया इस रैकेट ने अधिकारी का आपत्तिजनक वीडियो बनाकर वायरल किया था। वहीं एक बड़ी रकम की मांग भी की थी।पुलिस की जांच जारी है और शिकायतकर्ता के सामने आने के बाद कई और बड़े खुलासे होने की संभावना है।

PunjabKesari

ऐसे करता था यह रैकेट काम
हनी ट्रैप करने वाले आरोपियों के बारे में बताया जा रहा है कि सबसे पहले आरोपियों ने छोटे अधिकारियों-कर्मचारियों के साथ कारोबारियों को अपना निशाना बनाया था। इसके बाद आरोपियों ने राजनेताओं के बीच अपनी पकड़ को मजबूत करना शुरू कर दिया। अपना राजनीतिक दलों के बीच बेस बनाने के बाद आरोपियों ने कई नेताओं को हनी ट्रैप में फंसाया। इन्हीं नेताओं के सहारे कई सरकारी प्रोजेक्ट भी लिए और इसके बाद ब्यूरोक्रेट्स के बीच इनका उठना-बैठना शुरू हुआ। अब इस गिरोह का टारगेट बड़े नौकरशाह और राजनेताओं को निशाना बनाना होता था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News