मजबूरी: प्रवासी महिला मजदूर ने सड़क किनारे दिया बच्चे को जन्म, घंटों करते रहे एंबुलेंस का इंतजार

5/16/2020 6:12:42 PM

राजगढ़(तनवीर वारसी): मध्य प्रदेश के राजगढ़ में हैदराबाद से पाली राजस्थान जा रही एक महिला ने हाइवे पर बने मंदिर में बच्चे को जन्म दिया। बताया जा रहा है लॉकडाउन की मार झेल रहा ये परिवार हैदराबाद से पाली राजस्थान जा रहा था। डिलीवरी के सूचना के एक घंटे बाद भी एंबुलेंस न पहुंच पाई और जच्चा और बच्चा को निजी वाहन से जिला अस्पताल लाया गया। जहां दोनों स्वस्थ हैं।

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, देशभर में लॉकडाउन के कारण पलायन कर रहे मजदूर परिवारों को तरह तरह कि परेशानियों का सामना कर पड़ रहा है। एक ऐसा ही परिवार हैदराबाद से पॉली राजस्थान अपने परिवार के साथ जा रहा था। रास्ते में गर्भवती महिला को प्रसव पीड़ा होने लगी तो परिजन उसे हाइवे पर स्थित जालपा मंदिर ले गए जहां महिला ने एक बच्ची को जन्म दिया।

PunjabKesari

संकट के दौर में भी बच्ची के परिजन खुश थे और कहा कि यह माता जालपा की रहमत है जो मंदिर में हमें लक्ष्मी प्राप्त हुई। वहीं लापरवाही की हद तो तब हो गई जब डिलीवरी की सूचना सीएचएमओ को दी गई। यह मंदिर जिला अस्पताल से महज पांच किलोमीटर दूर है लेकिन 1 घंटे का लंबा इंतजार करने के बावजूद भी एंबुलेंस नहीं पहुंची तो महिला और बच्चे को एक निजी वाहन क्रेटा से उन्हें अस्पताल लाया गया।


Edited By

meena

Related News