फिर से सरकार बनाने का सपना न देखें कमलनाथ, काठ की हांडी एक बार चढ़ती है: नरोत्तम, मदरसों में हिंदु बच्चों की पढ़ाई पर कही ये बात

12/18/2022 2:45:59 PM

भोपाल(विवान तिवारी): मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दतिया में मदरसों में हिंदू बच्चों की पढ़ाई पर उठे विवाद, कमलनाथ के कर्जमाफी वाले ट्वीट, राहुल गांधी और सर्वदलीय विधायक दल की बैठक पर चर्चा की। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि प्रदेश के कुछ मदरसों में आपत्तिजनक पढ़ाने से संबंधित विषय ध्यान में लाया गया है। मैंने अभी उसको प्रथम दृष्टया सरसरी निगाह से देखा है, इस तरह की किसी भी अप्रिय स्थिति से बचने के लिए हम मदरसों के जो पठन सामग्री है। उसे कलेक्टर महोदय को कहेंगे कि संबंधित शिक्षा विभाग से इसकी स्क्रुटनी करा लें और उसकी व्यवस्था सुनिश्चित करे, पठन सामग्री भी व्यवस्थित रहे आपत्तिजनक ना रहे ऐसा भी सुनिश्चित करने पर विचार कर रहे हैं।

• मध्यप्रदेश के फ्रेंडली स्टेट होने को लेकर

किसी भी सेट पर कोई उपद्रव नहीं होगा सभी का स्वागत है, फ्रेंडली स्टेट था और रहेगा।

• कमलनाथ के कर्जमाफी के ट्वीट को लेकर

यह चार सौ बीसी के खेल में आता है,  कमलनाथ जी के कल का मैंने ट्वीट देखा इस ट्वीट पर आपने जो आदेश भी जारी किया है इसमें स्पष्ट करके लिखा हुआ है कि सरकार का आदेश है कि दो लाख तक की सीमा तक का 31 मार्च की स्थिति में बकाया फसल ऋण माफ किया जाता है।  एक का भी दो लाख का माफ नहीं हुआ, जो आपने आदेश दिया था यह चार सौ बीसी की श्रेणी में आता है। मध्य प्रदेश के किसान डिफाल्टर हो गए, किसानों को डिफॉल्टर कर दिया आपने। उसके बाद में आपकी सरकार आएगी फिर ऐसा ही करेंगे। मध्य प्रदेश के किसान ने आपको समझ लिया है, कमलनाथ ने काठ की हांडी एक बार ही चढ़ती है दोबारा चढ़ नहीं पाती है कल के दिए जख्मों को फिर से हरा कर दिया।

राहुल गांधी के बयान पर

बिलावल भुट्टो और राहुल गांधी का बयान एक जैसा ही है, एक सेना पर सवाल उठा रहे हैं। एक प्रधानमंत्री पर उठा रहे और इसलिए कमलनाथ से मैं जरूर पूछूंगा, मध्य प्रदेश के होने के नाते आप राहुल गांधी की भाषा से सहमत हैं या नहीं उन्हें स्पष्ट करना चाहिए।

सर्वदलीय विधायक दल की बैठक पर

आज शाम को 4:00 बजे विधानसभा अध्यक्ष ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। विधानसभा के उनके जो समिति के कक्ष उसमें उसमें रहने वाला हूं, नेता प्रतिपक्ष, विधानसभा अध्यक्ष भी रहने वाले हैं और विधानसभा विषय से संबंधित हर बार की तरह किसी भी प्रस्ताव को लेकर आ सकता है। नियम प्रक्रिया के तहत स्वागत है। सरकार हर चर्चा के लिए तैयार है बस हो हल्ला ना करें चर्चा करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News