राष्ट्रीय दलित महासभा ने दोषियों पर कार्रवाई और जमीन की मांग को लेकर किया घेराव

2/8/2019 3:32:43 PM

रीवा: राष्ट्रीय दलित महासभा की महिलाएं एक बार फिर आंदोलनरत हैं। उन्होंने अपनी मांगों को लेकर एसपी को ज्ञापन सौंपा तथा नईगढ़ी तहसीलदार और थाना प्रभारी के विरुद्ध महिलाओं को अपशब्द  कहने व अभद्रता करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। वहीं 100 किलोमीटर पैदल यात्रा कर नईगढ़ी से शुक्रवार को रीवा पहुंचकर कलेक्ट्रेट में धरना दिया है।

PunjabKesari

राष्ट्रीय दलित महासभा के वैनर तले सैकड़ो महिलाएं ने एसपी कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौपा और फिर कलेक्ट्रेट के सामने धरने पर बैठ गई | ये महिलाए काबिज भूमि पर पट्टा की मांग कर रही है पिछले वर्ष भी कई बार इनके द्वारा कलेक्ट्रेट में धरना दिया गया था और प्रशासन के आश्वासन के बाद वह धरना ख़त्म हुआ था। एक बार फिर ये सैकड़ो महिलाएं पट्टा की मांग को लेकर पहले तो जिले के नईगढ़ी तहसील पहुंची।

PunjabKesari

उसके बाद तहसील के बाहर बैठ कर आंदोलन करने लगी इसी दौरान तहसीलदार और थाना प्रभारी के साथ इनकी बहस हो गई। जिसके बाद वहां से पैदल चलते  हुए 100 किलोमीटर की दूरी तय कर रीवा पहुंची। नेतृत्व कर रहे संजय भारती ने बताया कि नईगढ़ी तहसीलदार और थाना प्रभारी द्वारा आंदोलन कर रही महिलाओं के साथ अभद्रता की गई है। जिनके विरुद्ध एसपी को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की है। जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होगी कलेक्ट्रट के सामने धरने पर बैठे रहेंगे। वहीं एसपी ने पूरे मामले की जांच कराकर कार्रवाई का आश्वासन दिया।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News