MP के इस जिले में कोरोना के नए स्ट्रेन की पुष्टि, लोगों और प्रशासन में हड़कंप

3/5/2021 9:39:29 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। लगातार बढ़ते कोरोना के प्रकोप के बीच अब नए स्ट्रेन ने दस्तक दे दी है। 20 फरवरी को नए स्ट्रेन की जांच के लिए दिल्ली सैंपल भेजे गए थे।

106 सैंपल में से 6 में UK स्ट्रेन की पुष्टि हुई है। संभागायुक्त डॉ. पवन शर्मा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि छह में UK वेरियंट के स्ट्रेन मिले हैं। ये वेरियंट ज्यादा तेजी से फैलता है इसलिए आशंका है कि कोरोना ज्यादा तेजी से फैल सकता है। इसके लिए रोको-टोको अभियान को लागू करना होगा।

मामले में सीएम ने बैठक लेकर इस सख्ती से रोकने के निर्देश दिए हैं। तीन दिन तक संक्रमण की स्थिति को देखेंगे, यदि संक्रमण कम नहीं होता है तो नाइट कर्फ्यू पर विचार किया जाएगा। बता दें कि इसके पहले विदेश से आए दो लोगों में UK स्ट्रेन की पुष्टि हुई थी।

संभागायुक्त ने कहा कि जिनमें नया स्ट्रेन मिला है, उनके संपर्क में आने वालों की हिस्ट्री खंगाली जा रही है। इनकी ट्रेवल हिस्ट्री परिजनों की जानकारी के लिए टीम इनके घर पहुंची थी। वहीं, कोविड नोडल अधिकारी अमित मालाकार ने बताया कि हमने नए स्ट्रेन का पता लगाने के लिए दिल्ली सैंपल भेजे थे।

इनमें से राजेंद्र नगर का एक, तेजाजी नगर इलाके के तीन, पलासिया क्षेत्र का एक वहीं, प्रेम नगर इलाके का एक पेंशेंट है। ये स्ट्रेन 10 से लेकर 40 साल के उम्र के मरीजों में पाया गया है। ये सभी पुरुष हैं और संक्रमण के बाद होम आइसोलेशन में थे। इसमें से किसी भी मरीज की विदेश आने-जाने की हिस्ट्री नहीं है। ये मरीज 10 से 15 फरवरी के बीच संक्रमित पाए गए थे।

 

 

 


Content Writer

shahil sharma

Related News