PMT फर्जीवाड़ा मामले में 5 फरवरी को होगी अगली सुनवाई, CBI  ने पेश नहीं किए जवाब

2/2/2021 8:30:00 PM

ग्वालियर (अंकुर जैन): बहुचर्चित पीएमटी फर्जीवाड़ा मामले में चिरायु मेडिकल कॉलेज से जुड़े 43 मामलों पर मंगलवार को अंतिम बहस हुई। कोर्ट ने कुछ मामलों में सीबीआई द्वारा जवाब पेश नहीं करने पर 5 फरवरी को फिर से सुनवाई मामले में नियत की है।

दरअसल चिरायु  मेडिकल कॉलेज के 57 आरोपियों के खिलाफ सीबीआई ने विशेष कोर्ट में चालान पेश किया था। 25 जनवरी को सीबीआई का जवाब नहीं आने की स्थिति में कुछ मेडिकल छात्र रहे आरोपियों को अग्रिम जमानत दे दी थी।

सीबीआई से अपना जवाब पेश करने के लिए हाईकोर्ट ने कहा था। इन मामलों में सीबीआई ने जवाब पेश कर दिया है। कुछ नए मामले हाई कोर्ट में अग्रिम जमानत  के पेश किए गए हैं। उन पर अंतिम बहस पूरी हो चुकी है। सीबीआई ने एक बार फिर जमानत आवेदनों का विरोध करते हुए कहा है कि आरोपी विवेचना में सहयोग नहीं कर रहे हैं, जिसका बचाव पक्ष के वकीलों ने विरोध किया।

उनका कहना था कि  हमारे मुवक्किल सीबीआई को जांच में हर तरह का सहयोग प्रदान कर रहे हैं। नए मामलों में सीबीआई ने जवाब पेश करने के लिए समय मांगा है, जिन पर अब 5 फरवरी को बहस होगी। गौरतलब है कि सीबीआई ने चिरायु मेडिकल कॉलेज से जुड़े जिन 57 लोगों को आरोपी बनाया है। उनमें अधिकांश आरोपी वे लोग हैं जो चिरायु मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस कर चुके हैं।

इसके अलावा मेडिकल कॉलेज के संचालक अजय गोयंका समेत अन्य अधिकारी और डायरेक्टर ऑफ मेडिकल एजुकेशन के कुछ कर्मचारी शामिल हैं। सीबीआई की विशेष कोर्ट में कोविड-19 गाइडलाइन के परिपालन में 5-5 की संख्या में आरोपियों की पेशी हो रही है। बुधवार को भी पांच आरोपियों की इस मामले में पेशी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shahil sharma

Recommended News

Related News