Bhopal में NSUI ने घोटाला घर और घोटाला चौराहे का बोर्ड लगाकर सीबीआई जांच और ऑनलाइन एग्जाम रद्द करने की मांग की

4/2/2022 1:56:39 PM

भोपाल (प्रतुल पाराशर): मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित NSUI ने पीईबी का नाम बदलकर घोटाला घर एवं व्यापम चौराहा रखने का फैसला किया है। NSUI प्रदेश उपाध्यक्ष आशुतोष चौकसे ने लिंक रोड स्थित व्यापमं चौराहे पर घोटाला चौराहा का बोर्ड लगा लगाकर व्यापम घोटाले के मामले को आज भी ताजा रखने का काम किया है। NSUI ने चयन भवन के बाहर घोटाला घर का बोर्ड लगाकर अपना विरोध प्रकट किया है। 

लाखों प्रतिभावान छात्रों का खराब हुआ है भविष्य: NSUI 

NSUI प्रदेश उपाध्यक्ष और भोपाल जिलाध्यक्ष ने बताया कि व्यापाम उर्फ मध्यप्रदेश व्यावसायिक परीक्षा मंडल (Madhya Pradesh Professional Examination Board) उर्फ प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (Professional Examination Board) पीईबी उर्फ कर्मचारी चयन बोर्ड (staff selection board) का नाम बदलकर घोटाला घर और व्यापाम चौराहे का नाम बदल कर घोटाला घर चौराहा रख देना चाहिए। इस मुहिम की शुरुआत आज हमने बोर्ड लगाकर की है। व्यापाम ने पूर्व में प्रदेश के लाखों प्रतिभावान युवाओं एवं छात्रों का भविष्य खराब किया है और लाखों युवाओं का भविष्य खराब होने की कगार पर है। 

ऑनलाइन परीक्षा रद्द सीबीआई जांच की मांग 

दरअसल विभिन्न विभागों में भर्तियों और व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए परीक्षाओं में घोटालों को लेकर बोर्ड पहले भी सम्पूर्ण विश्व में बाहुचर्चित रहा है। NSUI ने मांग की है कि टीईटी की परीक्षा के पेपर के स्क्रीनशॉट वायरल होने के बाद ऑनलाइन परीक्षा रद्द की जाए और मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जानी चाहिए। कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा में भी अनियमितताओं का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है। NSUI प्रदेश उपाध्यक्ष ने व्यापाम को महाघोटाले का केंद्र बताया और व्यापाम चौराहे का नाम बदलकर घोटाला चौराहा एवं घोटाला घर रखने की मांग की। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News