रायगढ़ में युवती की जन्म डेट को लेकर उलझे अधिकारी और परिजन, ऑफिसर बोले,- कम निकली बच्ची की उम्र तो होगी कार्रवाई

2/18/2022 4:13:45 PM

रायगढ़: रायगढ़ में नाबालिग युवती के विवाह की सूचना पर कार्रवाई के लिए पहुंची महिला बाल विकास विभाग और चाइल्ड लाइन की टीम को विरोधों का सामना करना पड़ा। विवाह करा रहे कन्या पक्ष के लोग आधार कार्ड में लिखी जन्म तारीख का हवाला देते हुए युवती के बालिग होने की बात पर अड़े रहे और कार्रवाई को गलत बताया।

मार्कशीट को लेकर अड़े रहे अधिकारी 

इधर विभागीय अधिकारी मार्कशीट और दस्तावेजों की मांग करते रहे। इस बात को लेकर देर तक हंगामे की स्थिति बनी रही। आखिरकार महिला बाल विकास विभाग ने दोनों पक्षों से दस्तावेजों की मांग की। अधिकारियों का कहना है कि दस्तावेज सही नहीं पाए जाते हैं तो कार्रवाई की जाएगी। दरअसल महिला बाल विकास विभाग को सूचना मिली थी कि दादू धर्मशाला में एक नाबालिग युवती का विवाह हो रहा है। सूचना पर जांच के लिए पहुंची टीम को युवती पक्ष के लोगों ने युवती का आधार कार्ड दिखाया। जिसमें उसकी उम्र 19 वर्ष 6 माह दर्शाई गई थी।

एज नहीं नहीं पाए जाने पर होगी सख्त कार्रवाई 

हालांकि विभागीय अधिकारी एज प्रूफ के लिए उनसे युवती की मार्कशीट की मांग पर अड़े रहे। इस बात को लेकर काफी देर तक विवाद की स्थित रही। चूंकि लड़की पक्ष के लोग मध्यप्रदेश के रीवा के रहने वाले हैं। विभाग ने पीड़ित पक्ष को 24 घंटे का समय दिया है। वहीं अधिकारियों का कहना है कि दस्तावेज में बालिग नहीं पाए जाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News