Seoni News: एशिया के सबसे बड़े मिट्टी के बांध तक पर्यटक पहुंच रहे जान जोखिम में डालकर, जर्जर रोड़ बन रही आफत

Monday, Aug 12, 2024-02:11 PM (IST)

सिवनी। भीमगढ़ संजय सरोवर बांध एशिया का सबसे बड़ा मिट्टी का बांध कहा जाता है, यहां तक पहुंचने का रास्ता बहुत खराब हो गया है, आपको बता दें की मध्य प्रदेश के सिवनी जिले में स्थित इस बांध पर जाने के रास्ते की हालत खराब है। बांध के गेट खुलने पर गांवों का हाईवे से संपर्क टूट जाता है। इसकी शिकायत ग्रामीण कई बार कर चुके हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई देखने को नहीं मिली है। आपको बता दें कि संजय सरोवर बांध पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र है और अपनी विशालता के लिए भी जाना जाता है।

देश विदेश से लोग आते हैं बांध देखने

 हर साल देश से ही नहीं बल्कि विदेश से भी यहां पर लोग बांध को देखने के लिए आते हैं, पर बांध तक पहुंचने वाला रास्ता टूटा हुआ है और आगे जाते समय और भी खराब हो जाता है बारिश के मौसम में यह रास्ता ज्यादा खतरनाक हो जाता है। क्योंकि बड़े-बड़े गड्ढों में पानी भर जाता है इससे दुर्घटना का खतरा भी बढ़ जाता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि बांध के गेट खुलने पर कई गांवों का मुख्य सड़कों से कनेक्शन टूट जाता है ऐसे में अगर किसी ग्रामीण को अस्पताल जाने की जरूरत हो तो समय पर पहुंचना मुश्किल हो जाता है।

PunjabKesariरास्ता खराब होने के बाद भी गुजरते हैं भारी वाहन

 रास्ता खराब होने के बाद भी यहां से भारी वाहन गुजरते हैं कभी भी हादसा हो सकता है। स्थानीय विधायक का कहना है कि उन्होंने कलेक्टर और जल संसाधन विभाग से बात कर ली है, उन्होंने आश्वासन दिया है कि जल्द ही मरम्मत का काम शुरू कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News