जिला प्रशासन भूमाफिया पर कसेगा शिकंजा, अवैध तरीके से हुई रजिस्ट्री की होगी जांच

3/5/2022 3:09:04 PM

पीथमपुर (लोकेश राठौर): पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र के संजय जलाशय रोड़ स्थित नूतन नगर साईविहार और उसके साथ लगी कॉलोनियों के भूमाफिया की पीथमपुर थाना और राजस्व विभाग में एक के बाद एक नयी शिकायतें वरिष्ठ अधिकारियों को लगातार मिलने लगी है। भूमाफिया खालिख, मुकिद, दबिश, बादशाह बैखोफ होकर बिना अनुमति के अवैध कॉलोनी निर्माण को अंजाम दे रहे हैं।

विभाग को सौंपी गई जांच रिपोर्ट 

शिकायत पर नायाब तहसीलदार ऋषभ ठाकुर टीम सहित मौके पर पहुंचे थे। अवैध कॉलोनी में टीम ने पाया कि बिजली, पानी ,रोड़, गार्डन जैसी अन्य मूलभूत सुविधायें नहीं है । उसको वरिष्ठ राजस्व अधिकारियों के निर्देशन में पटवारी कन्हैयालाल सिंह की ओर से अवैध कॉलोनी को लेकर जांच रिपोर्ट सबंधित विभाग को सौंपी गई है।

नहीं थम रहा अवैध रजिस्ट्री का धंधा 

वहीं इस पूरे मामले में नायाब तहसीलदार ऋषभ ठाकुर का कहना है कि पटवारी रिपोर्ट के आधार पर सम्बंधित विभाग को जांच कर रिपोर्ट भेजी जा रही है। इसके साथ ही 2017 से लेकर अभी तक हुई रजिस्ट्री की भी जांच हो रही है। 2017 में तत्कालीन एसडीएम भव्या मित्तल ने इन भूमाफिया को जेल का रास्ता दिखाया था। फर्जी क्रय विक्रय को लेकर सूचना जारी करते हुए अवैध कॉलोनी में सूचना बोर्ड लगाया गया था। बावजूद इसके बैखोफ होकर अवैध कॉलोनी का निर्माण कर रहे हैं। साथ ही भूमाफिया की ओर से कॉलोनी सम्बन्धित कोई भी दस्तावेज अभी सबंधित तहसील कार्यालय में नहीं दिखाए गए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News