इंदौर की बड़गोंदा पुलिस ने धर्म परिवर्तन कराने वाले आरोपियों को पकड़ा, पूछताछ जारी..

Wednesday, Aug 21, 2024-02:32 PM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में गरीब वर्ग के लोगों को पैसे और इलाज देने के नाम पर धर्म परिवर्तन करने का प्रलोभन दिया जा रहा था। हिंदू धर्म के विरोध में भड़काते हुए ईसाई धर्म अपनाने के लिए उकसाया जाता था, बडगोंडा पुलिस ने एक फरियादी की शिकायत पर एक महिला सहित 6 पुरुषों को हिरासत में लिया है। दरअसल आपको बता दें बड़गोंडा क्षेत्र में गरीब वर्ग के हिंदू परिवारों को कुछ पैसे देकर प्रलोभन दिया जा रहा था, गरीब हिंदू महिलाओं को चंद पैसे का लालच दिया जाता था और उनको काम काज दिलाने के नाम हिंदू धर्म के खिलाफ भड़काया जाता था।

PunjabKesari फिर उन परिवारों को हिंदू से ईसाई धर्म में कन्वर्ट किया जा रहा था, इसी कड़ी में एक युवक के मध्यम से पुलिस को मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने एक महिला और 6 पुरुषों को हिरासत में लिया है, जो धर्म परिवर्तन करवाने का काम कर रहे थे।

PunjabKesariइस पूरे मामले में डीएसपी चौधरी ने बताया की, बड़गोंदा थाना क्षेत्र में बाडिया गांव में एक महिला राखी पर अपने मायके आई हुई थी, जिसने युवक को धर्म परिवर्तन करने के लिए उकसाया और प्रलोभन देते हुए ईसाई धर्म के बारे में बताया और कुछ पैसे देने और अन्य चीजों का लालच दिया था, जिसके बाद सभी को गिरफ्तार किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News