इंदौर में अचानक 21 हॉस्टलों में पहुंचकर पुलिस ने चलाया चेकिंग अभियान ,जानिए पूरा मामला..

Wednesday, Aug 21, 2024-10:48 AM (IST)

इंदौर। (सचिन बहरानी): मध्य प्रदेश का इंदौर शहर आर्थिक राजधानी होने के साथ ही शिक्षा का हब भी है ,यहां पर प्रदेश के कई जिलों के साथ ही अन्य राज्यों के भी छात्र अध्ययन करने के लिए पहुंचते हैं, तो वहीं दूसरी ओर बढ़ते नशे के कारोबार के तहत चलाए जा रहे अभियान को लेकर पुलिस द्वारा तमाम हॉस्टलों में चेकिंग अभियान चलाया गया, कुछ छात्रों के पास से पुलिस को मादक पदार्थ भी मिला है जिस पर से पुलिस ने केवल छात्रों को समझाइश देकर उनकी काउंसलिंग कर उनको हिदायत दी है। इंदौर में मादक पदार्थ को लेकर पुलिस द्वारा अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन मादक पदार्थ का सबसे ज्यादा खपत युवाओं में देखी जा रही थी और इसी के तहत भवरकुआं थाना क्षेत्र में 21 हॉस्टलों पर पुलिस ने अचानक से चेकिंग अभियान चलाया।

PunjabKesari
 जिसके तहत कुछ छात्रों के पास से पुलिस ने कम मात्रा में मादक पदार्थ भी जप्त किया है, छात्रों का भविष्य ध्यान में रखते हुए पुलिस ने छात्रों को केवल मात्र हिदायत देकर काउंसलिंग कर छोड़ दिया है और भविष्य में किसी तरह मादक पदार्थ के सेवन न करने की शपथ भी दिलाई पुलिस का कहना है कि क्षेत्र में कई हजार बच्चे हॉस्टलों में रहकर पढ़ाई कर रहे हैं लेकिन परिवार से दूर रहने के कारण कई बार वह गलत संगत के कारण नशे के सेवन करने लगते हैं।

PunjabKesari पिछले दिनों जो अभियान मादक पदार्थ को लेकर चलाया जा रहा था उसमें बात सामने आई थी कि युवाओं में भारी मात्रा में खपत होती है और इसी बात को ध्यान में रखते हुए हॉस्टलों की चेकिंग की गई, कुछ छात्रों के पास से मादक पदार्थ मिला है उन्हें हिदायत दी गई है ताकि उनका भविष्य ना खराब हो सके तो वहीं दूसरी ओर यह मादक पदार्थ को कहां से खरीद के लाए थे उनसे यह जानकारी प्राप्त हुई और आने वाले दिनों में उन मादक पदार्थ को बेचने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Related News