जाको राखे साइयां मार सके न कोय, मां की लाश से लिपटे मासूम को पुलिस वाले ने नाल काटकर बचाया

7/18/2019 1:22:31 PM

सतना: सतना जिले के नागौद में एक अजीबोगरीब मामला देखने को मिला। यहां समय पर इलाज न मिलने पर एक गर्भवती महिला ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया, लेकिन कुदरत के रंग देखिए मृत महिला की कोख से एक मासूम ने जन्म लिया जो अपनी मां के जिस्म से लिपटा पड़ा था। इस दृश्य को जिसने भी देखा व सुना उसकी आंखे नम हो गई।

PunjabKesari

घटना के समय गर्भवती महिला दीप्ति पांडेय घर में अकेली थी। उसी दौरान उसे लेबर पेन शुरू हो गई। दीप्ति को कोई अस्पताल नहीं ले जा सका। उसने वहीं घर में तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया। लेकिन महिला की डिलीवरी हो चुकी थी और बच्चा कोख से बाहर आ गया था। वो मृत मां के शरीर से लिपटा पड़ा था।

PunjabKesari

आरक्षक ने बच्चे को बचाया
गनिमत यह रही कि किसी पड़ोसी की नजर दीप्ति पर पड़ गई। उन्होंने फौरन डायल 100 को सूचना दी। डायल 100 की इस गाड़ी पर आरक्षक 684 कौशल कुमार और वाहन चालक राजकुमार तैनात थे। दोनों महज 6 मिनट में घटना स्थल पर पहुंच गए। कौशल ने देखा कि महिला ने जिस बच्चे को जन्म दिया वो जिंदा है लेकिन नाभी से उसका नाड़ा किसी ने काटा नहीं है। आरक्षक कौशल ने फौरन डॉक्टर को फोन किया। डॉक्टर ने फोन पर जैसा कहा, उसी के मुताबिक कौशल ने फौरन नाड़ काट कर मृत मां के शरीर से बच्चे को अलग किया और उसे लेकर अस्पताल पहुंच गए। बच्चे की जान बच गई। उसे नागौद से सतना ज़िला अस्पताल शिफ्ट किया गया।

PunjabKesari

कौशल को इनाम
पुलिस आरक्षक कौशल और वाहन चालक राजकुमार की तत्परता और मानवता से सब खुश हैं.सतना पुलिस अधीक्षक ने दोनों को तत्काल नगद इनाम देकर उनकी पीठ थपथपाई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News