डॉक्टर ने डेडबॉडी से चुराई किडनी ! बेटे के आरोप पर 27 दिन बाद कब्र खोदकर निकाला शव, सच जानकर उड़े सबके होश

5/18/2023 5:02:33 PM

बिलासपुर (शेष कुमार यादव): बिलासपुर जिले एक शव को 27 दिन बाद क्रब खोदकर बाहर निकाला गया। मृतक के परिजनों के आरोप थे कि पोस्टमार्टम के दौरान डॉक्टरों ने डेडबॉडी में से किडनी चुरा ली है। इसकी शिकायक मृतक के बेटे ने कलेक्टर को की थी कि उसके पिता के शव से किडनी निकाली गई है। कलेक्टर ने मामले को संज्ञान में लेकर कब्र खुदवाकर शव का दोबारा से पोस्टमार्टम करवाया। इसमें पता चला कि, ये आरोप झूठा है।

PunjabKesari

दरअसल, सड़क हादसे में घायल ग्रामीण की मौत पर परिजनों ने शहर के एक निजी अस्पताल प्रबंधन पर किडनी चोरी करने का आरोप लगाते हुए कलेक्टर को शिकायत की। मामले की गंभीरता से लेते हुए कलेक्टर के आदेश पर 27 दिन बाद कब्र खोदकर शव को बाहर निकालने का काम किया गया है जिसके बाद शव को सिम्स अस्पताल के मार्चयुरी में रखा गया है। आज डॉक्टरों की टीम शव का पोस्टमार्टम किया।

PunjabKesari

ये है पूरा मामला

बीते 14 अप्रैल को पचपेड़ी क्षेत्र के धरमदास शादी का कार्ड बांटने पामगढ़ की ओर जा रहे थे। इस दौरान सांवरिया डेरा के पास उनकी बाइक बोलेरो कार से टकरा गई थी और मौके पर धर्मदास गंभीर रूप से घायल हो गए थे जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए सरकंडा के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी अंतिम संस्कार से पहले नहलाने के लिए जब मृतक का कपड़ा उतारा गया तो उसके पेट में लंबा चीरा लगा हुआ था जिसके बाद किडनी चोरी के आरोप में परिजनों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की थी। कलेक्टर के आदेश के बाद कब्र को खोदकर बाहर निकाला गया। जहां आज उसका पोस्टमार्टम किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि, शव के अंगों के साथ कोई छेड़खानी नहीं की गई है। डॉ. पर लगाया गया आरोप झूठा है।

सड़क का धीमी गति से निर्माण ग्रामीणों के लिए मुसीबत बन गया है जिसे लेकर ग्रामीण आक्रोशित होकर पंडाल लगाकर चक्का जाम कर दिए और सड़क को जल्द बनाने की मांग कर रहे हैं। अर्जुनी थाना क्षेत्र के ग्राम कुरमातराई के ग्रामीण सड़क पर उतर आए है और करीब 1 घंटे तक चक्का जाम किए। वही ग्रामीणों का कहना हैं कि क्षेत्र में बन रही सड़क की रफ्तार बहुत धीमी है, जिसका निर्माण एकदम सुस्त गति से हो रहा है, जिसके वजह से ग्रामीणों को तकलीफ हो रही है। वहीं हादसों की भी पूरी संभावना बनी रहती है। वही ग्रामीण सड़क का निर्माण करने की मांग को लेकर विरोध किए और दूसरी तरफ चक्का जाम की खबर पर अर्जुनी पुलिस और सड़क निर्माण कार्य से जुड़े अधिकारी मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझाइश दी गई। हालांकि फिर बाद में चक्काजाम हटा और मार्ग बहाल हो गया। इस संबंध में अर्जुनी थाना प्रभारी गगन बाजपेई ने बताया कि ग्रामीणों ने चक्काजाम किया था समझाइश के बाद मार्ग बहाल हो गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News