दंतेवाड़ा के लौहनगरी बचेली में महाशिवरात्रि पर्व को लेकर तैयारियां तेज, कोविड गाइडलाइन का होगा पालन

2/28/2022 3:52:25 PM

दंतेवाड़ा (सरकार): दंतेवाड़ा जिले के लौहनगरी बचेली में महाशिवरात्रि पर्व को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। इसी को लेकर लौहनगरी बचेली के रेल्वे कॉलोनी स्थित भगवान भोलेनाथ मंदिर में हर साल की तरह इस साल भी भव्य मेले का आयोजन किया जा रहा है। इस संबंध में जानकारी देते हुए मंदिर कमेटी के प्रधान टी राजू ने कहा कि पूजा का शुभारंभ रविवार को प्रातः 08:15 को गणपती पूजा से किया गया।

निकाली जाएगी भगवान शिव की बारात 

वहीं रात में 8 बजे से संगीत आर्केस्ट्रा का आयोजन किया गया। सोमवार दिनांक 28 फरवरी को माता अंबिका जी का पूजा अर्चना औऱ कुम कुम का आयोजन किया जाएगा। वही शाम 7 बजे से भव्य भजन संध्या आर्केस्ट्रा का आयोजन किया जायेगा। 1 मार्च को भगवान भोलेनाथ की भव्य एवं दिव्य बारात महाशिवरात्रि पर्व पर परंपरा एवं शास्त्रीय मर्यादा के अनुरूप लौहनगरी बचेली नगर में निकाली जाएगी। भगवान भोलेनाथ की रुध्र अभिषेख एवं पूजा अर्चना कर महाशिवरात्रि पर्व मनाई जाएगी। 5 मार्च को महा भंडारा एवं प्रसाद वितरण किया जाएगा हैं। पिछले कई सालों से लगातार इस लिंगेश्वर मंदिर कमेटी द्वारा भव्य मेले और भंडारे का आयोजन किया जाता रहा है। इस बार भी 27 फरवरी से 1 मार्च तक लगातार 3 दिवसिय मेले का आयोजन धूमधाम से किया जा रहा हैं।

कोविड गाइडलाइन के नियमों के तहत होगा आयोजन  

मेले के दौरान नगर वासियों एवं श्रद्धालुओं के लिये पुरी व्यवस्था भी कर ली गई हैं। तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए कारीगर पिछले कई दिनों से जोरशोर से काम कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से अपील की है कि सभी बढ़-चढ़कर महाशिवरात्रि के अवसर पर भगवान भोले नाथ के दर्शन करके पुण्य के भागीदार बनें। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से आग्रह किया है कि कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी लोग कोरोना नियमों का पालन करें उन्होंने प्रशासन से भी अपील की है कि महाशिवरात्रि के अवसर पर सभी जरूरी बंदोबस्त पुख्ता किए जाएं। ताकि श्रद्धालुओं को किसी भी तरह की समस्या न हो। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News