बच्चों को उठक-बैठक कराने वाले पुलिसकर्मी को फील्ड ड्यूटी से हटाया गया

6/23/2021 12:08:12 AM

भोपाल, 22 जून (भाषा) कोरोना वायरस संक्रमण के कारण लागू लॉकडाउन का उल्लंघन कर भोपाल के बड़े तालाब में नहा रहे बच्चों को उठक-बैठक करने पर विवश करने वाले एक पुलिसकर्मी को मंगलवार को फील्ड ड्यूटी से हटा दिया गया।

भोपाल नगर निगम (बीएमसी) के एक गोताखोर ने रविवार को लॉकडाउन का उल्लंघन कर बड़े तालाब के गहरे पानी में नहाते हुए बच्चों के एक समूह को पकड़ा था। इस घटना का वीडियो वायरल हो गया जिसमें डायल-100 वाहन से जुड़ा एक पुलिसकर्मी भी इन बच्चों से पूछताछ करते और रजिस्टर में उनका विवरण दर्ज करते हुए दिखाई दे रहा है।
वीडियो में बीएमसी का गोताखोर यह कहता सुनाई दे रहा है कि सबक सिखाने के लिए इन बच्चों को उठक बैठक करने के लिए मजबूर किया जाएगा और उसके बाद ही इन्हें घर जाने दिया जाएगा। क्योंकि बच्चों ने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है और यदि गहरे पानी में नहाने के दौरान कोई अनहोनी हो जाती है तो इनके माता पिता का क्या हाल होगा।
जैसे ही इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बच्चों से उठक-बैठक कराने वाले सहायक पुलिस उप निरीक्षक को लाइन अटैच कर दिया।
भोपाल के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) इरशाद वली ने कहा कि बच्चों को उठक-बैठक कराने वाले सहायक उप निरीक्षक को लाइन अटैच किया गया है।


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

static