आईएमडी ने मप्र के कुछ हिस्सों में बारिश के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया

10/18/2021 3:23:16 PM

भोपाल, 16 अक्टूबर (भाषा) भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को मध्य प्रदेश के चार संभागों और चार जिलों में गरज के साथ बौछारें पड़ने का ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है।
वहीं राज्य में सर्दी की शुरुआत देखी जा रही है और पारा 20 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया है। प्रदेश में बारिश के लिए ‘येलो अलर्ट’ रविवार सुबह तक के लिए है।
आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार भोपाल, जबलपुर, होशंगाबाद और शहडोल संभाग के जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ सकती हैं। इसके साथ ही मौसम की ऐसी ही स्थिति बड़वानी, बुरहानपुर, खंडवा और खरगोन जिले के अलग-अलग स्थानों पर हो सकती है।
आईएमडी के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी जीडी मिश्रा ने कहा कि पूर्वी मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में अलग-अलग स्थानों पर शनिवार सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटों में बारिश हुई। प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस छतरपुर जिले के नौगांव और रायसेन में दर्ज किया गया।
उन्होंने कहा कि वर्तमान में मध्य प्रदेश में पूर्वी हवाएं चल रही हैं और तापमान में गिरावट आएगी। चार-पांच दिनों के बाद ठंडी हवाएं चलने लगेंगी।
भोपाल में शुक्रवार सुबह को न्यूनतम तापमान गिरकर 16.2 डिग्री सेल्सियस हो गया लेकिन कम दबाव का क्षेत्र बनने से शनिवार शाम को यह 18.7 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया।
शनिवार शाम को भी भोपाल के कुछ हिस्सों में बारिश हुई।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Recommended News

Related News