harda news: खिरकिया नगर परिषद चुनाव में राजू अग्रवाल संभालेंगे नगर की बागडोर

7/21/2022 11:15:42 AM

हरदा (राकेश खरका): मध्य प्रदेश में त्रिस्तीय पंचायत चुनाव (three tier panchayat election 2022) और नगरीय निकाय चुनाव (urban body election 2022) के परिणाम सबके सामने आ चुके हैं। बीजेपी और कांग्रेस (congress and bjp) दोनों ही ज्यादा वोट मिलने की बात कह रही है। लेकिन इस बार निर्दलीय और आप उम्मीदवारों ने भी सभी को चौंकाया है। वहीं हरदा की खिरकिया नगर परिषद (nagar parishad khirkiya) में भाजपा (bjp) की प्रचंड जीत के किरदार में राजू अग्रवाल (raju agarwal) की भूमिका अहम मानी जा रही है। 

PunjabKesari

चर्चित वार्डों में बीजेपी को बहुमत  

15 वार्डों में सबसे चर्चित चुनाव वार्ड नंबर 8, 7 और 10 में हुआ है। यहां एक और वार्ड 8 में नगर विकास समिति के संस्थापक सदस्य महेंद्र सिंह खनूजा की पत्नी इंद्रजीत कौर, भाजपा के अधिकृत उम्मीदवार थी, जो 73 वोटों से विजय हुई है। ऐसे ही वार्ड 10 में नितिन गुप्ता, भाजपा प्रत्याशी थे, जो विजई हुए। वार्ड 7 में लक्ष्मी यादव भाजपा प्रत्याशी थी, जो विजय हुई है। इन तीनों ही सीट पर पूर्व विधायक बद्रीनाथ अग्रवाल के बेटे राजू अग्रवाल का प्रभाव था। जिसका फायदा हुआ और भाजपा ने जीत हासिल की।

इंद्रजीत कौर अध्यक्ष पद की प्रबल दावेदार

जानकारों की माने तो राजू अग्रवाल के समर्थक और दोस्त महेंद्र सिंह खनूजा की पत्नी इंद्रजीत कौर नगर परिषद के अध्यक्ष पद की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। भाजपा जिला अध्यक्ष अमर सिंह मीणा एवं पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सुरेश जैन सहित नेता और कार्यकर्ताओं द्वारा अध्यक्ष पद की शुभकामना देने का सिलसिला जारी है। क्योंकि नगर विकास समिति के साथ-साथ भाजपा के अग्रणी नेताओं के साथ खनूजा दंपत्ति के पक्ष में दिखाई दे रहा है।

राजू अग्रवाल के हाथों में रहेगी नगर परिषद की कमान

वहीं राजू अग्रवाल भी लंबे अरसे बात राजनीति में सक्रिय भूमिका निभाते दिखाई दिए। खनूजा के अध्यक्ष बनने की दिशा में राजू अग्रवाल के हाथों में नगर परिषद की कमान रहेगी। खनूजा अध्यक्ष बनी तो वार्ड 10 के पार्षद नितिन गुप्ता भी लगातार दूसरी बार पार्षद निर्वाचित हुए हैं। इसी प्रकार वार्ड 10 में भी राजू अग्रवाल का समर्थन नितिन गुप्ता को मिला, इसलिए आगे से उपाध्यक्ष बनने की संभावना नितिन गुप्ता के पक्ष में ही दिखाई दे रही है।

PunjabKesari

कमल पटेल के कट्टर विरोधी है 'राजू अग्रवाल'

बता दें कि 2018 विधानसभा चुनाव में राजू (प्रवीण) अग्रवाल विधानसभा चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुके थे। 2018 में राजू अग्रवाल ने एक पत्रकार को इंटरव्यू में कहा था कि अगर भाजपा ने टिकट नहीं दिया तो वर्तमान कृषि मंत्री कमल पटेल को पार्टी टिकट देती है तो वह निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ेंगे। उस समय राजू अग्रवाल ने कृषि मंत्री कमल पटेल का खुलकर विरोध किया था और कृषि मंत्री कमल पटेल पर कई आरोप लगाए थे। लेकिन विधानसभा चुनाव में लगभग 4 वर्षों बाद नगर परिषद में अपना अध्यक्ष व उपाध्यक्ष बनाने के लिए राजू अग्रवाल अपना पूरा जोर लगा रहे हैं। जिससे पूरे नगर की कमान उनके हाथों में रहे, वैसे भी महेंद्र सिंह खनूजा की पत्नी का अध्यक्ष बनने का रास्ता इसलिए भी साफ है, क्योंकि खनूजा को कृषि मंत्री कमल पटेल के साथ साथ जिला अध्यक्ष अमर सिंह मीणा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सुरेंद्र जैन का भी समर्थन हासिल है, क्योंकि वह चुनाव जीतने के बाद बधाई देने उनके घर पहुंचे थे।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News