राकेश सिंह का बयान- केंद्र ने समर्थन मूल्य बढ़ाकर किसानों को दिवाली का तोहफा दिया

10/25/2019 9:23:02 AM

भोपाल: BJP प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने केंद्र सरकार के गेहूं और बाजरे के बढ़ाए गए समर्थन मूल्य का स्वागत किया है। राकेश सिंह ने कहा है कि ‘केंद्र सरकार के इस फैसले से प्रदेश के अधिकतर किसानों को फायदा होगा और उनके लिए केंद्रीय मंत्रिमंडल का यह फैसला दीवाली के तोहफे की तरह है’।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Bhopal News, BJP, Congress, BJP President Rakesh Singh, farmer, Kamal Nath government, support price, Modi government

बीजेपी नेता राकेश सिंह ने कहा कि ‘केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में गेहूं और बाजरे की फसल के न्यूनतम समर्थन मूल्य में 85 रुपए की वृद्धि किए जाने का निर्णय लिया गया है। इसके बाद किसानों को गेहूं का न्यूनतम समर्थन मूल्य 1925 रुपए प्रति क्विंटल मिलेगा। मध्यप्रदेश देश का अग्रणी गेहूं उत्पादक राज्य है और केंद्र सरकार के इस फैसले से प्रदेश के अधिकतर किसान लाभान्वित होंगे’। खुद को किसानों की हितेशी सरकार बताकर सत्ता का सुख भोग रही कांग्रेस सरकार अगर किसानों का भला चाहती है तो उसे भी केंद्र सरकार की तरह किसानों के प्रति उदारता दिखाना चाहिए और गेहूं की फसल पर उतना ही बोनस देना चाहिए, जैसे पूर्व की शिवराज सरकार देती थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News