यहां बच्चों को खिलाया जाता कीड़े वाला राशन, स्कूल के बच्चों के लिए भेजा खराब अनाज

9/7/2020 3:23:41 PM

छतरपुर (राजेश चौरसिया): छतरपुर जिले के हरपालपुर इलाके की राशन दुकानों में खराब राशन प्राथमिक और माध्यमिक स्कूलों के लिए कीड़े लगा चावल व गेहूं का वितरण किया जा रहा है। यहां राशन के नाम पर धांधली करने वालों ने छोटे बच्चों के स्वास्थ की चिंता न करते हुए कीड़े लगा राशन स्कूलों तक पहुंचा दिया गया। खराब राशन होने के बाद भी कुछ स्कूलों ने बच्चों को बांट भी कर दिया।

PunjabKesari, Children, fed, insect ration, school children, spoiled grains, Chhattarpur, madhay Pradesh

छतरपुर के नौगांव वेयर हाउस से 22 अगस्त को मबइया और रगौली राशन दुकान पर राशन का आवंटन पहुंचा। जिसमें से प्राथमिक शाला रगौली, माध्यमिक शाला रगौली, प्राथमिक शाला मबइया, प्राथमिक शाला भडयापुरवा में दर्ज बच्चों के लिए गेहूं-चावल भेजा गया। 2 और 3 सितंबर को स्कूलों में पहुंचा कीड़ेयुक्त राशन 5 तारीख तक बच्चों को बांट भी दिया गया। खराब राशन भेजने पर राशन दुकान संचालक का कहना है कि बारिश के कारण कीड़े पड़ गए हैं। वहीं शिक्षकों ने खराब राशन बांटने पर कहा कि जैसा राशन आया वैसा ही वितरित कर दिया। खराब राशन दुकान से स्कूल और स्कूल से बच्चों तक पहुंचाने के दौरान किसी ने भी आपत्ति नहीं उठाई। 

PunjabKesari, Children, fed, insect ration, school children, spoiled grains, Chhattarpur, madhay Pradesh

वहीं तहसीलदार बीपी सिंह ने कहा कि स्कूलों के लिए आए राशन को स्कूलों में भिजवा दिया गया है। बारिश के कारण चावल भंडारण के दौरान नमी आने से कीड़े पड़ गए थे। जिन्हें धो और सूखाकर इस्तेमाल किया जाता है। मामले में जिम्मेदार अधिकारियों का कहना है कि सुरेश त्रिपाठी, सेल्समैन, राशन दुकान कीड़ा युक्त राशन स्कूलों तक पहुंचाए जाने की जानकारी मिली है। जांच कराई जाएगी, खराब राशन का वितरण हुआ है, तो जिम्मेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News