9 दिन के लिए पूरी तरह से लॉक हुआ रतलाम, कल शाम 6 बजे से 9 दिनों तक टोटल लॉकडाउन

4/8/2021 9:42:11 PM

रतलाम (समीर खान):-रतलाम जिले में कोरोना संक्रमण की स्थिति चिंताजनक होती जा रही है। लगातार बढते कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने 9 दिनों के टोटल लॉक डाउन की घोषणा की है। यह लॉक डाउन कल 9 अप्रैल शुक्रवार शाम 6 बजे से 19 अप्रैल सोमवार सुबह 6 बजे तक रहेगा। रतलाम कलेक्टर गोपालचंद डाड ने कलेक्ट्रेट में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि रतलाम में कोरोना का संक्रमण दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है।

प्रशासन लगातार लोगों को आगाह कर रहा है । बावजूद इसके अधिकांश लोग मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी कर रहे हैं।इसी के चलते लॉकलाउन का फैसला लिया गया है ।लॉकडाउन अवधि में दूध की सप्लाई घर -घर होगी। मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। सब्जी की सप्लाई हो सकेगी। यह लॉकडाउन पूरे जिले में रहेगा। इस दौरान रतलाम जिले की सीमा में आने वाले हर व्यक्ति को अपना स्वास्थ्य परीक्षण करवाना होगा। वहीं लॉक डाउन की घोषणा के बाद बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ गई । शहर में दोपहर के बाद राशन से लेकर अन्य सभी जरूरत की दुकानों पर लोगों की भीड दिकाई दी।

PunjabKesari
लॉकडाउन से होने वाली परेशानी को लेकर कलेक्टर से मिला कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल
इस घोषणा के विरोध में रतलाम शहर कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल शहर अध्यक्ष महेंद्र कटारिया के नेतृत्व में जिला प्रशासन से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने मांग की कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए व्यापार-व्यवसाय पूरी तरह चौपट हो चुका है। दैनिक रोजगार करने वाले परेशान स्थिति में घूम रहे हैं। ऐसी अवस्था में लॉकडाउन में उनका जीवन यापन और भी तकलीफ देह हो जाएगा। लॉकडाउन के स्थान पर रात्रि कर्फ्यू या दूसरे विकल्पों पर भी प्रशासन सोचे ।

PunjabKesari
लॉकडाउन की घोषणा के बाद आवश्यक वस्तुओं की कालाबाजारी भी शुरू हो गई है जिसको तत्काल रोका जाए। बस एवं परिवहन का संचालन कैसे होगा यह स्थिति भी स्पष्ट नहीं है।कलेक्टर ने प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया की फेरी लगाकर सब्जी और फल बेचने वालों को त्योहारों को देखते हुए अनुमति दी जाएगी। गरीब बेसहारा लोगों को सामाजिक संगठनों की मदद से भोजन वितरण किया जाएगा। मजदूर अपने कार्यस्थल पर जाने की अनुमति रहेगी। सभी औद्योगिक संस्थान भी चालू रहेंगे। आगामी दो-तीन दिन में स्थिति देखकर आगे निर्णय लिया जाएगा।


Content Writer

Des raj

Related News