रिंकू मवई को सिंधिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना पड़ा मंहगा, पार्टी से 6 साल के लिए बाहर

4/29/2019 4:50:24 PM

ग्वालियर: कांग्रेस नेता प्रताप सिंह उर्फ रिंकू मावई को सांसद ज्योतिरादित्य सिधिंया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर पार्टी से निष्काषित कर दिया है। पार्टी ने इसे अनुशानहीनता मानते हुए कांग्रेस से बाहर कर दिया है। रिंकू मावई ने एक सभा में नाम लिए बिना ही सिंधिया के खिलाफ टिप्पणी की थी। जिसका वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद सिंधिया समर्थक मंत्री और विधायक ने भी इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए कांग्रेस नेता रिंकू मावई को पार्टी से बाहर करने की मांग की थी।
 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के विधायक रह चुके स्वर्गीय सोबरन सिंह मावई के बेटे प्रबल प्रताप उर्फ रिंकू मावई ने जिले के ओहदपुर गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिंधिया का नाम लिए बिना उन पर जमकर जुबानी हमले किए। मावई ने यहां तक कह दिया कि सब जानते हैं कि ग्वालियर में कांग्रेसियों को चुनाव दिल्ली में बैठा एक नेता हरवाता है। मावई ने कांग्रेसियों को हिदायत दी कि वे गुलामी छोड़ दे जिस से ढाई ढाई सौ गाड़ियों का काफिला लेकर चलने वाले नेता खुद उनके घर आकर उनकी पूछ परख करना सीख ले। मावई ने यह भी कहा कि उन्होंने अपनी गुलामी छोड़ दी है और अपनी बिछिया चूड़ी और सिंदूर चंबल नदी में बहा दिए हैं। मावई ने जिस समय सभा को संबोधित किया कांग्रेस के प्रत्याशी अशोक सिह भी वहां मौजूद थे। इस सभा का वीडियो वायरल हुआ था।


PunjabKesari

जिसके बाद सियासत गरमा गई और कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने मावई की विरोध किया। पार्टी ने रिंकू मावई के वायरल वीडियो को संज्ञान में लेते हुए इस गंभीर अनुशासनहीनता की कार्रवाई की तथा ग्रेस कमेटी ने पत्र जारी कर उन्हें पार्टी से बाहर कर दिया। पार्टी ने रिंकू मावई को कांग्रेस पार्टी की सदस्यता से छह साल के लिए निष्कासित कर दिया है| 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

ASHISH KUMAR

Recommended News

Related News