पार्षदों के आरक्षण के बीच कलेक्टर मीटिंग में जोरदार हंगामा, आधे से ज्यादा वार्ड महिला आरक्षित

7/31/2020 6:28:49 PM

कटनी (संजीव वर्मा): कटनी में 4 अगस्त तक लगे लॉक डाउन के बीच नगर निगम के 45 वार्डों में पार्षद पद के आरक्षण की प्रक्रिया कलेक्टर सभागार में आज भारी गहमागहमी के बीच हुई। कलेक्टर एस बी सिंह की उपस्थिति में दोपहर 12 बजे शुरू हुई आरक्षण की कार्यवाही के दौरान सबसे पहले अजा और अजजा वर्ग के लिए वार्डों का आरक्षण किया गया। इसके बाद ओबीसी और अनारक्षित की कार्यवाही हुई। 45 वार्डों में से आधे वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए। आरक्षण की कार्यवाही के दौरान बड़ी संख्या में राजनीतिक दलों के लोग भी उपस्थित रहे।

PunjabKesari, Madhya Pradesh News, Katni, Councilor Reservation, Municipal Corporation, Collectorate, commotion

वार्डों में चुनाव की तैयारी कर रहे नेताओं को आरक्षण का काफी समय से इंतजार था। आरक्षण नहीं होने की वजह से वे चुनाव की तैयारी में नहीं जुट पा रहे थे। वार्डों के आरक्षण की जानकारी मिलते ही कुछ नेताओं के चेहरों में खुशी देखी गई तो वहीं मनमाफिक आरक्षण नहीं होने कुछ नेता मायूस नजर आए। कई वार्ड तो ऐसे रहे, जहां नेता काफी समय से तैयारी करने में लगे हुए थे लेकिन आज हुए आरक्षण ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। अब ऐसे नेताओं को दूसरे वार्डों की ओर रूख करना होगा। साथ ही रवीन्द्र नाथ टैगोर वार्ड के आरक्षण की कार्यवाही के दौरान दोबारा पर्ची आ जाने से हंगामे की स्थिति निर्मित हो गई। एक ही वार्ड की दूसरी बार पर्ची आ जाने से थोड़ी देर के लिए आरक्षण की कार्यवाही को रोकना पड़ा।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि रविंद्र नाथ टैगोर वार्ड क्रमांक 45 को अन्य पिछड़ा वर्ग मुक्त के लिए आरक्षित किया जा चुका था और इसकी जानकारी उपस्थित सभी लोगों को दी जा चुकी थी। ओबीसी के आरक्षण की कार्यवाही पूरी होने के बाद वार्डो में सामान्य वर्ग के आरक्षण की कार्यवाही शुरू हुई। पर्चियां बनाकर डिब्बों में डाली गई। जिसमे रविंद्र नाथ टैगोर वार्ड की पर्ची एक बार फिर डिब्बे से बाहर निकली। जिसको लेकर थोड़ी देर के लिए हंगामे की स्थिति निर्मित हो गई। हंगामा समाप्त होने के बाद पर्चियों की गणना की गई और दोबारा आरक्षण की कार्यवाही शुरू हुई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News