सज्जन वर्मा बोले- 51 लाख पौधे लगाकर रिकॉर्ड तो बना लोगे, लेकिन इनकी देखरेख नहीं कर पाओगे

6/29/2024 8:22:46 PM

इंदौर ( सचिन बहरानी ) : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय द्वारा शुरू किए गए एक पेड़ मां के नाम अभियान पर तीखी टिप्पणी की है। उन्होंने कहा कि आप 51 लाख पेड़ लगाकर अपना नाम जरूर दर्ज करा लोगे लेकिन इनकी देखरेख नहीं कर पाओगे, यह आयोजन भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाएगा।

सज्जन सिंह वर्मा ने कहा है कि पर्यावरण को हानि हो रही है। यदि आप पवित्र उद्देश्य लेकर चलोगे तो निश्चित रूप से सफलता मिलेगी लेकिन मेरा अनुभव बड़ा ख़राब है। आज से कुछ साल पहले शिवराज चौहान ने नर्मदा परिक्रमा यात्रा निकाली थी जहां उन्होंने चार से छह करोड़ पौधे रोपे थे जिसमें से पांच लाख पौधे भी जिंदा नहीं है। ये दूसरा भाई कैलाश बाबू इंदौर वाले आ गए हैं जो 51 लाख पौधे लगाने की बात कह रहे हैं। आप 51 लाख पौधे लगाकर अपना नाम किताबों में लिखवा लोगे, दर्ज करा लोगे लेकिन पौधों की देख रेख करने का काम भाजपाइयों तुम नहीं पाओगे। यह अभियान भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाएगा।

वहीं उन्होंने इंदौर मेट्रो रेल प्रोजेक्ट के रूट को लेकर आ रही कमियों को लेकर कहा कि मैंने ताई को भी अनुरोध किया कि सिर्फ दस मिनट के लिए केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी को बुला लीजिए। इंदौर वे दस मिनट में फैसला कर देंगे। भाजपा के पास एक ही ऐसा नेता है जिसके पास विजन है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News