''आपका थाना आपके गांव'' सिंगरौली SP निवेदिता गुप्ता के इस पहल की हो रही खूब सराहना

Monday, Jul 08, 2024-01:53 PM (IST)

सिंगरौली (अंबुज तिवारी) : मध्यप्रदेश के सिंगरौली जिले में एसपी निवेदिता गुप्ता द्वारा शुरू की गई एक नई पहल की जिलेवासियों के साथ साथ अन्य लोग भी खूब सराहना कर रहे हैं। उनकी यह पहल न केवल आपसी विवाद को आगे बढ़ने से रोक रही है बल्कि मामूली विवादों का जल्द से जल्द निपटारा करके दो पक्षों के बीच आपसी मनमुटाव को भी कम करने में मदद कर रही है।

PunjabKesari

अक्सर देखा गया है कि जमीन संबंधी विवादों का निपटारा अगर समय रहते नहीं किया जाता तो कई बार इसी के चलते दो गुटों में खूनी संघर्ष की स्थिति बन जाती है। जिले में पहले कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें जमीनी विवाद के चलते कई लोगों की जान चली गई। इन मामलों में कमी लाने के उद्देश्य से सिंगरौली पुलिस ने इस विशेष अभियान की शुरुआत की है।

PunjabKesari

दरअसल सिंगरौली पुलिस द्वारा चलाए जा रहे विशेष अभियान का नाम आपका थाना आपके गांव है। जमीन से जुड़े मामूली विवादों में कोई बड़ी जनहानि न हो जाए इस बात को ध्यान में रखकर यह विशेष अभियान सिंगरौली पुलिस द्वारा चलाया जा रहा है। इसके तहत पुलिस अधिकारी जमीन विवाद से जुड़ी समस्याओं का समाधान करने के लिए खुदगांवों तक जाते हैं। सिंगरौली पुलिस द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के तहत पहले दिन सरई और गढ़वा थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में जमीन संबंधी विवादों का निपटारा किया गया।

PunjabKesari

राजस्व अमले की उदासीनता बनती है विवाद की वजह

जमीन संबंधी विवादों के लिए राजस्व अमले का उदासीन रवैया भी जिम्मेदार है। जमीन से जुड़े मामलों में राजस्व विभाग यदि समय रहते उचित कार्यवाही कर दे तो इस प्रकार के मामले अपने आप कम हो जायेंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News