बांग्लादेशी Sex Racket में अब तक 42 गिरफ्तार, युवतियों को प्रेमिका बनाकर धंधे में धकेलता था आरोपी

11/30/2021 3:13:57 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): मध्यप्रदेश के इंदौर में पिछले साल सितंबर माह में विजय नगर पुलिस ने महालक्ष्मी नगर इलाके से देह व्यापार के अड्डे का पर्दाफाश कर 21 लड़कियों को मुक्त कराया था जिनमें से कई लड़कियां बांग्लादेश की थी। उस दौरान पूरे मामले के तार एमडीएमए ड्रग्स मामले से जुड़े थे। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते कुल 33 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। वही इस वर्ष 15 नवंबर को विजय नगर की एक होटल में दबिश दी गई थी जिसके बाद युवक युवतियों को देह व्यापार के मामले में गिरफ्तार किया गया था तब 3 युवतियों की पहचान पर पुलिस को संदेह हुआ और पूछताछ में पता चला कि युवतियां बांग्लादेश से अवैध तरीके से बार्डर पार कराकर लाई गई थी। बता दे कि पुलिस को हर मामले में विजय दत्त नामक शख्स की ही शिकायत मिल रही थी। लिहाजा, मुंबई के विजय दत्त को ढूंढकर गिरफ्तार करना पुलिस के लिए बड़ी चुनौती थी क्योंकि आरोपी हर वक्त अलर्ट मोड पर रहता था और अपनी विजय दत्त वाली पहचान भी नहीं उजागर करता था। हालांकि, ये बात अलग है कि इंदौर पुलिस ने पहली ही शिकायत के बाद विजय दत्त की मिस्ट्री सुलझाने के प्रयास शुरू कर दिए थे।

PunjabKesari

इंदौर के विजय नगर थाना प्रभारी तहजीब काजी के मुताबिक शिकायत के बाद विजय दत्त को ढूंढने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी की मदद ली गई और फिर विजय दत्त गिरफ्तारी के बाद चौंकाने वाले खुलासे हुए है। उन्होंने बताया कि विजय दत्त का असली नाम मोमिनुल हुसैन है जो बांग्लादेश के पावना गांव का रहने वाला है। वो 25 साल पहले बांग्लादेश से भारत आया था और फिर उसने फर्जी तरीके से राशन कार्ड और उसके आधार पर पेन कार्ड, आधार कार्ड और पासपोर्ट विजय दत्त के नाम से बनवा लिया था। विजय दत्त उर्फ मोमिनुल ने भारत मे कदम रखते ही सैक्स के धंधे में अपनी किस्मत आजमाई और वो शुरुआत में सफल हो गया। पुलिस के मुताबिक विजय दत्त ने देह व्यापार फैलाना शुरू किया और फिर वो बांग्लादेश में अपनी पत्नि के एनजीओ और दलालों की मदद से मानव तस्करी कर अवैध रूप से सीमा पार करवाकर गरीब व बेसहारा युवतियों को नौकरी दिलाने के नाम पर भारत बुलवाता था। इसके बाद उसका टेरर शुरू हो जाता था वो युवतियों को अपने गिरोह की मदद से पहले तो पासपोर्ट न होने के चलते धमकाता था। यदि उसके बाद भी युवतियां नहीं मानती थी तो वो एमडीएमए ड्रग्स की लत लगा देता था। वही कई युवतियों को तो वो पहले खुद इस्तेमाल करता था और फिर मार्केट में वस्तुओं की तरह बेच देता था।

PunjabKesari

देश के हर प्रदेश में अपना गिरोह बनाने वाले विजय दत्त उर्फ मोमिनुल को हाल ही में पुलिस ने गिरफ्तार किया है। वही पुलिस ने उसके सैक्स रैकेट के कुल 42 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है वही 7 अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है। बता दें कि विजय दत्त द्वारा लड़कियों को बेचने और किराये पर देने का तरीका भी डिजिटल था वो पहले लड़कियों की नुमाइश वीडियो कॉल कर करवाता था और उसके साप्ताहिक या मासिक आधार पर किराये से देता था या फिर हमेशा के लिए दलालों को बेच देता था। वही लड़कियों को देश मे भेजने के लिए बोली के आधार पर हवाई तो कभी रेल सफर के जरिये अलग अलग शहरों में भेजता था। वही जो युवतियां धंधा करती थी। उनसे ज्यादा काम कराने के लिए वो शरीर के खास अंगों को सुन्न करने के लिए एनेस्थेटिक पद्धति उपयोग करता था ताकि युवतियां दिन रात की शिफ्ट कर सके। वही आरोपी मोमिनुल के बैंक अकाउंट जब पुलिस ने खंगाले तो उसके अकाउंट से 70 से 80 लाख रुपये का ट्रांजेक्शन मिला है। फिलहाल पुलिस अकाउंट को सील करा कर आरोपी के अन्य बैंक अकाउंटों के बारे में पूछताछ कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News