नक्सली गतिविधियों में संदिग्ध दंपति को यूपी ATS की टीम ने भोपाल से किया गिरफ्तार

7/9/2019 10:15:28 AM

भोपाल: भोपाल के दंपति को उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड टीम ने नक्सली विचाराधारा के आरोप में गिरफ्तार किया है।एटीएस का आरोप है कि दोनों पति पत्नी पिछले कई दिनों से देश विरोधी कामों और नक्सली गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं। इनपुट के आधार पर सारे मामले की जांच के बाद 8 जुलाई को एक साथ यूपी और एम पी में छापेमारी की गई। एटीएस की टीम ने भोपाल से छापेमारी में पति और पत्नी को गिरफ्तार किया है। पति मनीष श्रीवास्तव और पत्नी वर्षा पहचान छुपाकर भोपाल में रह रहे थे, दोनों यूपी के जौनपुर के रहने वाले हैं।

PunjabKesari

एटीएस का आरोप है कि गिरफ्तार दंपति ने कई फर्जी पहचानपत्र बनवाए थे। एटीएस का कहना है कि दोनों के पास से कई नक्सली साहित्य और अन्य सामान बरामद हुआ है। दोनों झारखंड, तेलंगाना, मध्य प्रदेश में घूमते थे। जांच में पता चला कि दोनों कोई काम नहीं करते थे तथा उन्हें किसी जगह से फंडिंग हो रही थी। एटीएस दोनों को रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

PunjabKesari

वहीं एटीएस की टीम ने यूपी में 4 जगहों पर रेड की और 6 लोगों से लंबी पूछताछ की गई। शक के दायरे में शामिल इन लोगों के मोबाइल, लैपटॉप जब्त करने के बाद छोड़ा गया। हालांकि सबूत मिलने के बाद गिरफ्तार किया जाएगा।जब्त किए गए लैपटॉप तथा मोबाइल की जांच से कई बड़े खुलासे हो सकते हैं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News