बैंड था बाजा भी था, लेकिन नहीं थे बाराती, दूल्हा-दुल्हन की धूमधाम से हुई शादी

5/5/2020 2:49:10 PM

सतना(फिरोज बागी): कोरोना महामारी ने लोगों को घरों में ना सिर्फ बंद कर दिया है, बल्कि लोगों की लाइफ स्टाइल उनके कामकाज एवं खुशियां मनाने का तरीका सब बदल गया, पहले शादियां बैंड बाजा बारात के साथ नाचते गाते दुल्हन के दरवाजे पहुंचती थी, लेकिन बिना इन सबके भी सतना में लॉक डाउन के दौरान एक ऐसी शादी हुई है, जिसमें वर वधु के माता पिता और उनके भाई बहन की मौजूदगी में शादी समारोह संपन्न हुआ इस शादी में बैंड बाजा तो था लेकिन बारात नहीं थी वर वधु को आशीर्वाद उनके परिवार के लोगों ने फोन पर दिए और रिश्तेदारों एवं मित्रों ने शादी को ऑनलाइन देखकर भरपूर आनंद लिया।

PunjabKesari

सतना के मुख्तियारगंज में रहने वाले सुरेश चंद्र मंगल ने अपने बेटे सुभाष का विवाह राम कुमार मंगल की बेटी सोनम से कराया। इस शादी समारोह की खास बात विवाह पूरे धूमधाम से बैंड बाजा के साथ संपन्न कराया गया । लेकिन इस शादी में न तो बारातियों की भीड़ थी और न घरातियों का जमघट। महज चंद लोगों की उपस्थिति में विवाह की रश्म पूरी की गईं। बाकायदा वर वधू ने मास्क पहना और जयमाला कार्यक्रम हुआ ।

PunjabKesari

मंगल परिवार ने जब बेटे की शादी पक्की की थी तब सोचा भी नहीं था कि एक दिन इस तरह शादी की औपचारिकताएं निभाई जाएंगी। स्टेज पर अकेले दूल्हा दुल्हन और कोई भी नहीं। जय माला के दौरान भी न तो दुल्हन की बहन व सहेलियां स्टेज पर दिखीं तो न ही दूल्हे के भाई और रिश्तेदार आशीर्वाद देने स्टेज पर चढ़े। इक्का दुक्का परिजन सोशल डिस्टेसिंग बनाये हुए दूर से ही अपना आशीर्वाद दे रहे थे। मंडप के नीचे शादी सम्पन्न हुई इस दौरान मंगल परिवार ने अपने सभी रिश्तेदारों को दोस्तों को शादी की सारी रस्में ऑनलाइन दिखाई। सभी रिश्तेदारों ने शादी को ऑनलाइन देख कर आनंद लिया एवं फोन पर ही वर वधु को आशीर्वाद दिया। रीति रिवाज के अनुसार शादी का कार्यक्रम सम्पन्न कराया गया। इसके बाद खुशी-खुशी दुल्हन , दूल्हे के घर विदा भी हो गई।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News