कुएं में काम कर रहे मजदूर की मौत, डॉक्टर बोले- हार्ट अटैक से गई जान, परिजनों ने करंट लगने के आरोप लगाकर किया हंगामा

5/30/2023 12:27:26 PM

बुधनी (अमित शर्मा): गोपालपुर थाना क्षेत्र के ग्राम निमोटा में कुएं की खुदाई के दौरान मजदूरी करते एक व्यक्ति की मौत का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां परिवारजन ने युवक की मौत लेकर कई सवाल निशान खड़े किए है, परिजन ने युवक की करंट लगने से मौत होने का शंका जताई है, परंतु डॉक्टर ने युवक की मौत हार्ट अटैक से होना बताया है। वही मामला गोपालपुर थाना क्षेत्र के ग्राम निमोटा निवासी इशाख पिता सब्बीर खान जो कि ग्राम में ही मजदूरी करने गया था, लेकिन कुएं में काम करते समय इशाख की मौत हो गई, मौत के बाद परिवार में जहा मातम छाया है तो वही मृतक के परिजनों का आरोप है कि इशाख की मौत करंट लगने से हुई। उसके शरीर पर कई निशान भी परिजनों ने बताएं है। वही डॉक्टर ने युवक की मौत हार्ट अटैक आने से बताई है। परिजनों का यह भी आरोप है कि जिस ठेकेदार के पास इशाख मजदूरी करने गया था। उस पर भी कई गंभीर आरोप लगाते हुए लापरवाही बरतने की बात कही, हालांकि ठेकेदार के पास सुरक्षा के तौर पर कोई पुख्त इंतजाम भी नहीं है।

PunjabKesari

वही मृतक इशाख के भाई ने बताया कि मेरा भाई सुबह ग्राम निमोटा के ठेकेदार भूरा राठौर के पास मजदूरी करने गया था। तभी हमें मजदूर ने आकर कहा कि तुम्हारा भाई बेहोश हो गया, जिसे भेरूंदा इलाज के लिए लेकर गए है, हम जब अस्पताल पहुंचे तो पता चला कि भाई की मृत्यु हो गई, डॉक्टर द्वारा इलाज के लिए लापरवाही की गई, जब हमने कहा कि हमें अन्य अस्पताल उपचार के लिए ले जाते है तो वहां पुलिस कर्मी ने कहा कि तुम शव को कही मत ले जाओ और हमारे हस्ताक्षर कराकर पोस्टमार्टम करवा दिया गया। हमे शंका है कि मेरे भाई की मौत करंट लगने से हुई है, इसके अलावा इशाख की मौत के कारण को सही नहीं बताया जा रहा है।

PunjabKesari

रामप्रकाश जाट,  ग्रामीण ग्राम निमोटा का कहना है कि मुझे मजदूर ने फोन पर सूचना दी और कहा कि इशाख को घबराहट हुई और वह चक्कर खाकर गिर गया, मैं जैसे ही घर पहुंचा तो देखा तो उसे मजदूरों ने कुएं से बाहर निकाल लिया था और हम लोगों ने तत्काल इलाज के लिए लेकर गए, इस दौरान हमारे द्वारा सरपंच साहब को सूचना कर दी गई थी कि इशाख के घर पर बोल देने को कहा। सिविल अस्पताल भैरूंदा के डॉक्टर राहुल जाट ने इस पूरी घटना पर बताया कि युवक इशाख खान की मौत करंट लगने से नहीं हुई, हार्ट अटैक से हुई है, युवक के शरीर में खून की कमी भी थी।एसडीओपी भैरूंदा आकाश अमलकर ने बताया कि युवक की मौत हार्ट अटैक से हुई है जिसका पोस्टमार्टम भी कराया गया है, वही परिजनों के कथन लेकर उचित कार्रवाई की जाएगी। अब इस पूरे मामले में जहां परिजनों का आरोप करंट लगने से मौत बताई जा रही है तो वही डॉक्टर से हार्ट अटैक बता रहा है। इसके साथ ही पुलिस द्वारा जांच कर उचित कार्रवाई करने की बात कही जा रही है। अब देखने वाली बात यह होगी कि परिजन को क्या न्याय मिलता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News