फसल बर्बाद होने पर फूट-फूट कर रोया किसान, शिवराज ने किसानों के साथ छलावा किया- कांग्रेस

8/26/2020 3:59:26 PM

शाजापुर(सुनिल गोयल): मध्य प्रदेश के शाजापुर जिले में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से किसानों की फसलें पूरी तरह तबाह हो गईं हैं। मामला शाजापुर के कालापीपल का है, जहां खेतों में खड़ी फसल कीड़ों ने खराब कर दी और बाद में बाढ़ और बारिश की वजह से तबाह हो गई। जिसकी वजह से किसानों को भारी नुकसान हुआ है। मगर इतना नुक्सान होने के बावजूद भी कोई भी सरकारी अधिकारी किसानों की परेशानी जानने उनके पास नहीं पंहुचा। 

PunjabKesari

अन्नदाता ने रो रो कर सुनाया अपना हाल
यूरिया की किल्लत, जरुरत से ज्यादा बारिश तो कभी सूखा ये तो किसान की परेशानी रहती ही है लेकिन खड़ी फसल को कीड़ों द्वारा खराब करना भी किसान के लिए सिरदर्दी बन गया है। कालापीपल में एक किसान अपनी खराब फसल को देखकर रो-रोकर अपना दुख सुनाता है। जहां किसान का यह दुख सत्ता रुढ़ बीजेपी सरकार की लापरवाही की ओर इशारा करता है।

PunjabKesari

वहीं कालापीपल विधायक और युवा कांग्रेस अध्यक्ष कुणाल चौधरी अपनी विधानसभा के बाढ़ प्रभावित इलाकों का जायज़ा लेने लोगों के बीच पहुंचे फसलें पूरी तरह तबाह हो गई हैं। विधायक कुणाल ने खुद दर्जनों गांव का निरक्षण किया और किसानों की परेशानियों को सुना और उन्हें आश्वासन दिलाया कि मुआवज़े के लिए अगर उन्हें सड़क पर भी उतरना पड़ेगा तो वह उतरेंगे।
PunjabKesari

बीजेपी सरकार पर जमकर साधा निशाना
परेशानी न सुनने को लेकर कुणाल चौधरी ने सीएम शिवराज सिंह चौहान पर जमकर निशाना साधा। कुणाल चौधरी ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार थी तो शिवराज सिंह बड़ी बड़ी बातें करते थे कि अगर वह सीएम होते तो किसानों को उनका बोनस भी मिलता और आपदा की वजह से अगर फसल का नुकसान हुआ तो उसका भी दुगना मुआवज़ा दिलवाते। कुणाल चौधरी ने कहा शिवराज अब आप प्रदेश के मुखिया है तो बताइये किसानो को कितना मुआवज़ा देंगे? 

PunjabKesari

बीजेपी सरकार द्वारा पिछले 160 रुपये के आलावा किसानों को उनका बोनस भी नहीं दिया जोकि सरासर किसानों के साथ छलावा है। जब से बीजेपी सत्ता है तब से किसानों को नकली खाद और बीज दिया जा रहा है जिसने किसानों की कमर पहले ही तोड़ दी थी और अब कीड़ों एवं प्राकृतिक ने अपना कहर बरसाया किसानों को सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

meena

Recommended News

Related News