जयस को देशद्रोही संगठन कहने वाली मंत्री की बढ़ी मुश्किलें, मुश्किलों में फसीं तो मांग ली माफी

Monday, Sep 21, 2020-06:00 PM (IST)

इंदौर (गौरव कंछल): कैबिनेट मंत्री उषा ठाकुर ने जय आदिवासी युवा शक्ति याने कि जयस से माफी मांग ली है। आपको बता दें कि ऊषा ठाकुर ने जयस को देशद्रोही संगठन बता दिया था। इतना ही नहीं मंत्री उषा ठाकुर ने यह भी कहा था कि यह संगठन देश के आदिवासियों को देश तोड़ने का प्रशिक्षण दे रहा है। जिसके प्रमाण मिले हैं। उन्होंने वहां मौजूद लोगों को शपथ भी दिला दी थी कि वे ऐसे देशद्रोही संगठनों को नहीं पनपने देंगे। मंत्री के बयान के बाद से जयस संगठन से जुड़े लोग जमकर आक्रोश जता रहे हैं। यहां तक जयस के प्रदेश अध्यक्ष अंतिम मुजाल्दा ने यह तक कह दिया था। कि अगर तीन दिन में मंत्री ने माफी नहीं मांगी तो सरकार के खिलाफ न केवल आंदोलन किया जाएगा बल्कि एफआइआर भी दर्ज कराई जाएगी। वहीं अधिवक्ता अभिनव धनोत्कर के मार्फत आदिवासी संगठन जयस पदाधिकारियों ने नोटिस भेजा है, जिसमें इलेक्शन कमिशन को शिकायत कर उषा ठाकुर को अयोग्य घोषित करने की मांग की गई है।



इधर, जमकर उठ रहे आक्रोश और आदिवासी संगठन जयस को लेकर मंत्री उषा ठाकुर की टिप्पणी पर विधानसभा में भी हंगामे की बात सामने आई है। अब मंत्री उषा ठाकुर ने स्वयं मीडिया के सामने अपनी कही गई बातों पर माफी मांग ली है। मंत्री उषा ठाकुर ने मीडिया से चर्चा करते हुए  कहा कि मेरी भावनाओं से मेरे शब्दों से कोई आहत हुआ हो तो मैं क्षमा चाहती हूं। हालांकि उन्होंने माफी के दौरान ये भी कहा कि आदिवासियों के बीच में कुछ राष्ट्रविरोधी लोग और संगठन काम कर रहे हैं उनसे सतर्क रहना ज़रूरी है।



बता दें कि प्रदेश में उपचुनाव नजदीक है और ऐसे में मंत्री के बयान से बवाल मच गया था। क्योंकि मंत्री उषा ठाकुर की टिप्पणी से आहत आदिवासी संगठनों से जुड़े लोग नाराज दिखाई दे रहे थे। जिसका सीधा नुकसान बीजेपी को आने वाले उपचुनाव में मुश्किलो में डाल सकता था। लिहाजा, ऐसे में मंत्री ने बैकफ़ुट पर आना ही बेहतर समझा।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar

Related News

भाजपा नेता धनंजय गोस्वामी की बढ़ सकती है मुश्किलें, हिंदू के नाम पर घटिया काम करने के लगे आरोप

अभिनेता रणबीर कपूर पहुंचे इंदौर, फैंस के साथ खूब की मस्ती, सेल्फी भी ली

छतरपुर में BJP नेताओं में छिड़ी जुबानी जंग, केंद्रीय मंत्री पर पूर्व मंत्री ललिता यादव ने साधा निशाना

आ रहा हूं...मैं डरने वालों में से नहीं...पुलिस को चैलेंज करने वाला गैंगस्टर गिरफ्तार, कोर्ट ने 14 सितंबर तक रिमांड पर भेजा

Indore News: परीक्षा में नंबर कम आने पर पिता ने डांटा तो 11वीं की छात्रा ने कर ली आत्महत्या

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने लगाई जनअदालत, दो ग्रामीणों को सुनाई मौत की सजा, फंदे से लटकाकर ली जान

Bhopal News: शादी के 3 महीने पहले ही युवक ने कर ली आत्महत्या, जहर खाकर दोस्त को किया कॉल

MP News : कूड़ा बीनने वाली महिला के दुष्कर्म का वीडियो बनाने वालों की खैर नहीं...पुलिस ने बनाई लिस्ट, जल्द होगी कार्रवाई

कुपोषण को जड़ से खत्म करने के लिए ग्रामीण क्षेत्र में जागरूकता आवश्यक: मंत्री निर्मला भूरिया

अनंत चतुर्दशी पर इंदौर में निकलीं झांकियां, मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने गाए भजन