महारानी ने लगाए खनिज मंत्री पर सेना की जमीन कब्जा करने के आरोप, EC से की सदस्यता खत्म करने की मांग

10/18/2020 10:39:40 AM

पन्ना (टाइगर खान): पन्ना राज परिवार की महारानी जीतेश्वरी देवी ने प्रेस कांफ्रेंस करते हुए पन्ना से विधायक और खनिज व श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह पर संगीन आरोप लगाए। महारानी जीतेश्वरी देवी ने कहा है कि मंत्री बृजेंद्र द्वारा रक्षा संपदा की भूमि पर अवैध कब्जा किया गया है। साथ ही इसकी जानकारी भी चुनाव आयोग से छिपाई गई है। इस पूरे मामले की उन्होंने केन्द्रीय चुनाव आयोग से शिकायत की है, और बृजेन्द्र प्रताप सिंह का नामांकन निरस्त करने की मांग की है। वहीं मंत्री ब्रजेन्द्र प्रताप सिंह के द्वारा जब इस पूरे मामले में बात की गई तो उनका कहना था कि महारानी ने क्या आरोप लगाए हैं मुझे इसकी जानकारी नहीं है। यदि कोई कानूनी मामला है, तो वह कानूनी तरीके से ही निपटेगा।

PunjabKesari, Panna Raj family, Rani Jiteshwari Devi, allegations on mineral minister, occupation of army land, BJP, Election Commission

महारानी जीतेश्वरी देवी का आरोप है कि पन्ना विधायक द्वारा अपने चुनाव नामांकन में यह तथ्य छिपाया गया, कि वे बकचुर स्थित खसरा क्रमांक 7, 9  की जमीन पर काबिज हैं। तथा यह जमीन सेना की जमीन है। वर्तमान में उस खसरा क्रमांक की जमीनों सहित अन्य संपत्तियों को पाने के लिए रक्षा संपदा कार्यालय जबलपुर द्वारा पन्ना अनुविभागीय न्यायालय में मामला विचाराधीन है। इसके अलावा महारानी ने बृजेन्द्र प्रताप सिंह पर कई अन्य आरोप भी लगाए। जीतेश्वरी देवी ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा व प्रदेशाध्यक्ष बी.डी. शर्मा को भी पत्र लिख कर मांग की है कि भाजपा एक राष्ट्रवादी पार्टी है, रक्षा संपदा पर कब्जा करने वाले लोगों को पार्टी से बाहर किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas Tiwari

Recommended News

Related News