दुकान मालिक की सनक! 30 साल से काम कर रहे मैकेनिक का सामान सड़क पर फेंका, बकी गालियां

10/29/2021 4:38:35 PM

शहडोल(अजय नामदेव): एक ओर जहां देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुखिया शिवराज लोगों को रोजगार मुहैय्या करा आत्मनिर्भर बनाने की कह रहे है तो वही दूसरी ओर लोगों से उनका रोजगार छीना जा रहा है।  कोरोना की मार से लोग अभी उभर भी नहीं पाए थे कि मकान मालिकों का जुल्म लोगों को सताने लगा है। ऐसा ही एक मकान मालिक के जुल्म की दास्तां बुढ़ार थाना क्षेत्र में सामने आई है। जहां एक मकाना मालिक दुकान खाली कराने के लिए बाईक मैकेनिक का सामान सड़क के बाहर फेंक दुकान में ताला जड़ दिया और उसे लगातार धमकी दे रहा है। जिससे मैकेनिक खुले आसमान के नीचे जीवन बिताने को विवश है। उसके सामने अपने परिवार का पेट पालने का संकट गहरा रहा है। विवश मैकेनिक मदद की गुहार लगाते हुए अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है।

PunjabKesari

धनपुरी के रहने वाले राजू विश्वकर्मा बुढ़ार थाना क्षेत्र में कॉलेज के समीप मोहन अम्बस्थ नामक मकाना मालिक के यहां पिछले 30 वर्षों से किराए की दुकान पर मिस्त्री का काम कर अपना और अपने परिवार का पेट पाल रहा था  कि अचानक मकान मालिक दुकान खाली कराने पहुंचा। उसने रात के अंधेरे में राजू मिस्त्री के दुकान का सारा सामान सड़क पर फेंक कर दुकान में ताला जड़ दिया, जिससे मजबूर राजू अब सडक के किनारे दिन रात गुजारने को विवश है।

PunjabKesari

इतना ही नहीं मकान मालिक गाली गलौज करते हुए आए दिन धमकी दे रहा है। उसके धमकी देने का वीडियो वहां मौजूद एक शख्स ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया है। वही मकान मालिक की इस प्रताड़ना से तंग राजू मिस्त्री के पास अपने परिवार के पेट पालने का संकट गहरा गया है। विवश मैकेनिक मदद की गुहार लगाते हुए अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है, लेकिन उसे कहीं भी न्याय या मदद नहीं मिल रही है। राजू का कहना है कि इस दीपावली में जहां पूरी दुनिया के घर रोशन होंगे वही राजू की दीवाली अंधकार में गुजरेगी।

PunjabKesari

वही मदद की गुहार के लिये राजू एक कार्यक्रम में आए शहडोल जोन एडीजी व एसपी से भी मदद की गुहार लगाई थी, जिस पर एसडीओपी धनपुरी को मामले का निपटारा कराने का जिम्मा मिला था, लेकिन वहां भी राजू को न्याय नहीं मिला और आज भी राजू व उसका परिवार न्याय की आस में दर दर की ठोकर खा रहा है। वही इस पूरे मामले में मकान मालिक चुप्पी साधे है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News