हजारों साल पुराना चंदेल कालीन है ये मंदिर, महाशिवरात्रि में उमड़ी भक्तों की भीड़

3/11/2021 3:23:09 PM

छतरपुर(राजेश चौरसिया): शिवरात्री के महत्व को देखते हुए सैंकड़ों और हज़ारों की संख्या में आसपास के गांव सहित बुंदेलखंड के हर क्षेत्र से लोग जल अर्पण करने के लिए मतंगेश्वर महादेव मंदिर में जल अर्पण करने के लिए पहुंच रहे हैं। कहीं जय बम भोले के जयकारों से गूंज तो कहीं आज मेरे भोलेनाथ की शादी है जैसे गानों से भक्त अपनी भक्ति कर रहे हैं।

PunjabKesari

बुंदेलखंड के सबसे प्राचीनतम मंदिरों में से एक खजुराहो मतंगेश्वर महादेव मंदिर जो कि हज़ारों साल पुरानी चंदेल कालीन रियासत में बने मतंगेश्वर महादेव मंदिर हैं। जहां शिवरात्रि के पर्व पर मध्य रात्रि 12 बजे से ही भक्तों की सैकड़ों और हज़ारों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगती है।

PunjabKesari
आज के दिन देश दुनिया प्रदेश और दूरदराज सहित बुंदेलखंड क्षेत्र से लाखों की संख्या में इस सिद्ध मंदिर में जल अर्पण करने के लिए पहुंच रहे हैं। मंदिर परिसर में जय बम भोले के जयकारों से गूंज तो कहीं आज मेरे भोलेनाथ की शादी है जैसे गानों से भक्त अपनी भक्ति कर रहे हैं।

PunjabKesari

बुंदेलखंड के सबसे प्राचीन मंदिर में दो हफ़्तों के महाशिवरात्रि मेले कि भी शुरुआत आज के दिन से ही होती है। कोविड 19 के चलते जो इस बार केवल एक हफ्ते के लिए ही आयोजित किया जा रहा है। जिसकी आगे बढ़ने की भी संभावना दिखती नज़र आ रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News