ब्लैकमेलिंग कर नाबालिग से पैसे और ज्वैलरी मंगवाने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार, सिगरेट पीते हुए फोटो वायरल करने की दे रहे थे धमकी

5/27/2022 6:06:02 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): एमपी की आर्थिक राजधानी इंदौर में नाबालिक लड़के को ब्लैकमेल कर 5 लाख रुपये नगद और सोने चांदी के जेवरात लेने वाले 3 आरोपियों को इंदौर क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने नाबालिक का सिगरेट पीते फोटो खींच लिया था और उसे ब्लैकमेल करने लगे। जब घर में जेवरात नहीं मिले और बच्चे से परिवार वालों ने पूछताछ की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। जिसके बाद बच्चे के परिवार ने क्राइम ब्रांच में शिकायत की। जिसके हरकत में आई पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर पैसे और जेवरात बरामद किए हैं।

सिगरेट पीते हुए खींच लिया था फोटो 

दरअसल पूरा मामला इंदौर के राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का है। यहां रहने वाले एक नाबालिक बच्चे का गुलजार कॉलोनी में रहने वाले तीन आरोपियों ने मुंह में सिगरेट लगाकर फोटो खींच लिया था। उसके बाद आरोपी नाबालिक को इंस्टाग्राम पर वह फोटो दिखाकर डरा और ब्लैकमेल करते थे और कहते थे कि तुम्हारे पापा को यह फोटो दिखा देंगे। जिससे बच्चा डर जाता था और आरोपियो की मांग पूरी करता था।

पापा को फोटो भेजकर मंगवाते थे पैसे

क्राइम ब्रांच डीसीपी निमिष अग्रवाल ने बताया कि आरोपियों ने नाबालिक बच्चे से घर मैं रखें पैसे धीरे-धीरे कर दबाव बनाकर बुलवाने लगे। उसके बाद घर में रखे सोने चांदी के जेवरात भी उसे ब्लैकमेल कर घर से मंगवाते। यह पूरा घटनाक्रम करीब डेढ़ साल से चल रहा था। बच्चे के परिजनों को जब घर पर जेवरात नहीं मिले तो बच्चे से पूछा कि तो उसने पूरी कहानी बताई कि गुलजार कॉलोनी में रहने वाले 3 युवक अजान, सुफियान और पठान उसे मुंह में लगी सिगरेट वाला फोटो दिखाकर ब्लैकमेल कर पैसे और जेवरात मंगवाते थे।

तीन आरोपी गिरफ्तार

परिजनों ने इंदौर क्राइम ब्रांच में शिकायत की। इस पर क्राइम ब्रांच डीसीपी निमिष अग्रवाल ने फौरन कार्रवाई करते हुए तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है। साथ ही पूरा सामान बरामद किया है। एक ऐसा ही मामला कुछ दिन पहले राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र में आया था। यहां कॉलेज में पढ़ने वाली छात्रा को उसके दोस्तों ने सिगरेट पीते फ़ोटो ले लिया था और पिता को बताने को बोला और उस डरे हुए छात्र ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News