राज्यपाल लालजी टंडन के प्रोटोकॉल का पालन न करना अधिकारियों को पड़ा महंगा, सस्पेंड

9/8/2019 5:42:24 PM

भोपाल (इजहार हसन खान): शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में राज्यपाल लालजी टंडन के प्रोटोकॉल का पालन न करने का खामियाजा शिक्षा विभाग के तीन अधिकारियों को भुगतना पड़ा। प्रमुख सचिव शिक्षा रश्मि अरुण शमी ने दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है जबकि एक को कारण बताओ नोटिस दिया है।

PunjabKesari, Governor Lalji Tandon, Protocol, Angry, Officer Suspended, Cabinet Minister, Bhopal, Madhya Pradesh, Punjab Kesari

दरअसल 6 सितंबर को शिक्षक दिवस के कार्यक्रम में राज्यपाल ने सार्वजनिक मंच से अपनी नाराजगी यह कहकर प्रकट की थी, कि कार्यक्रम में उन्हें विधिवत रूप से इस बात की सूचना नहीं दी गई, कि कार्यक्रम कितने बजे शुरू होना है, और वह एक घंटे पहले से तैयार होकर बैठे थे। इतना ही नहीं शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने किसी वरिष्ठ अधिकारी को भेजने के बजाय एक व्याख्याता को राज्यपाल को लेने भेज दिया जिससे राज्यपाल के गरिमा के विपरीत माना गया। राज्यपाल ने कार्यक्रम में उपस्थित दोनों मंत्रियों डा.गोविंद सिंह और प्रभु राम चौधरी से भी इस बात की नाराजगी प्रकट की थी। शिक्षा विभाग में राज्यपाल के कड़े तेवरों के बाद हड़कंप मच गया था और इसी के चलते उपसंचालक वी.वी. सक्सेना और भोपाल के जिला शिक्षा अधिकारी के पी एस तोमर को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है व एक अन्य अधिकारी संयुक्त संचालक धीरेन्द्र चतुर्वेदी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News