उमा भारती ने सोनिया पर साधा निशाना, कहा- विदेशी भारतीय नागरिकता तो ले सकता है लेकिन भारतीय नहीं हो सकता, खड़गे पर भी बरसी

12/21/2022 6:29:42 PM

खंडवा(निशात सिद्दिकी): भाजपा की फायरब्रांड नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने राहुल गांधी पर दिए गए मनोज मुंतशिर के बयान पर कहा कि मैं पहले ही कह चुकी हूं कि विदेशी कोई भी हो वह भारत की नागरिकता तो ले सकता है। लेकिन भारतीय नहीं हो सकता। उमा भारती ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बयान पर अफसोस जताया और कहा कि उसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए। इतना ही नहीं मध्यप्रदेश में कांग्रेस द्वारा लाए अविश्वास प्रस्ताव पर उन्होंने कहा कि इससे भाजपा को फायदा ही होगा क्योंकि कांग्रेस के पास ना तो बहुमत है ना ही कांग्रेस वाले अपनी पार्टी बचा सकते हैं।

सोनिया गांधी पर साधा निशाना

कलाकार मनोज मुंतशिर ने राहुल गांधी को लेकर विवादित बोल बोले हैं। मनोज ने कहा कि विदेशी मां का बेटा कभी देशभक्त नहीं हो सकता, इसी विवाद में मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और कद्दावर नेता उमा भारती भी कूद पड़ी है। उमा भारती ने कहा कि मैं सोनिया गांधी की बहुत इज्जत करती हूं लेकिन मैंने हमेशा कहा कि जो भारत की धरती पर पैदा नहीं हुआ और फिर भी भारतीय नागरिकता ले चुका हो वह कभी भारतीय नहीं हो सकता। वह कभी चुनाव भी नहीं लड़ सकता। यही मैंने कहा है हालांकि उन्होंने कहा कि वह मनोज मुंतसिर को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं देना चाहती है।

खड़गे को माफी मांगनी चहिए

उमा भारती ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लीकार्जुन खड़गे के बयान पर कहा कि मुझे खुद बहुत आश्चर्य है। क्योंकि मैंने खड़गे जी को सदन में देखा है, और वह बहुत ही संयमित भाषा बोलते रहे हैं। लेकिन अब लगता है कि कांग्रेस का अंत आ गया है। इसी से उनको घबराहट हो रही है, पूरे देश में कांग्रेस की जो स्थिति है। वह कांग्रेस का अंत लाएगी। मुझे लगता है पार्टी का अंत समय आ गया है तो सारे नेता बौखलाने लगे हैं। इसलिए वह नियम कायदे संस्कार सब भूल गए हैं। उमा ने कहा कि मुझे बेहद आश्चर्य है कि खड़गे जैसे व्यक्ति संस्कार भूल गए जिससे मुझे बहुत आघात लगा है उनको तुरंत माफी मांग लेनी चाहिए ताकि उनका बड़प्पन नजर आए।

अविश्वास प्रस्ताव से भाजपा को फायदा

उमा भारती से पूछा गया है कि मध्यप्रदेश के सदन में भाजपा की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है तो उन्होंने कहा कि अविश्वास प्रस्ताव का भविष्य तय है। उसकी अकाल मृत्यु होनी है तो इसके लिए कोई मतलब ही नहीं है क्योंकि कांग्रेस की संख्या कम है। कांग्रेस अपनी खुद की पार्टी नहीं संभाल सकती। हमने उनकी पार्टी नहीं तोड़ी, उनके ही विधायक टूट कर हमारी झोली में गिरे हैं। वह हमें लोकतंत्र के विरोधी कहते हैं जबकि उन्होंने इमरजेंसी लगाई है। हमारी सरकार विशेष की है उन्होंने इतने बात किए कि हम उनके आगे कहीं नहीं टिकते। उल्टा हमें अविश्वास प्रस्ताव से लाभ होगा क्योंकि हमें मौका मिलेगा की शिवराज सरकार के क्या उपलब्धियां है यह बता सके।

गुजरात के चुनाव मॉडल पर ये बोली

चुनाव के गुजरात मॉडल पर सवाल पूछने पर उमा भारती ने कहा कि मुझे तो गुजरात मॉडल के बारे में मालूम है गुजरात मॉडल के कारण ही आज नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने चुनाव को लेकर गुजरात मॉडल तय करना जेपी नड्डा जी का काम है उमा भारती का नहीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News