मंदिर में डकैती से दुखी हुआ वाल्मीकि परिवार, हनुमानजी के गहनों के लिए दान की 400 ग्राम चांदी

Friday, Aug 30, 2024-08:36 PM (IST)

गुना (मिस्बाह नूर) : प्रसिद्ध एवं प्राचीन तीर्थ स्थल टेकरी मंदिर पर हुई डकैती को लेकर एक तरफ श्रद्धालुओं में आक्रोश है तो दूसरी ओर भगवान के आभूषण बनवाने के लिए लोगों की ओर से पहल की जा रही है। शुक्रवार को टेकरी से लगभग 15 किलोमीटर दूर सिंगवासा निवासी वाल्मीकि परिवार के 3 भाइयों द्वारा 395 ग्राम चांदी मंदिर पुजारी को सौंपी गई है। परिवार ने मंदिर ट्रस्ट से आव्हान किया है कि वे जल्द से जल्द भगवान के आभूषण बनवाएं और भगवान को समर्पित करें।

PunjabKesari

टेकरी सरकार को चांदी भेंट करने के लिए सिर पर रामायणजी रखकर पहुंचे सिंगवासा निवासी बनवारी धूरिया ने बताया कि मंदिर में हुई डकैती से उनका मन बेहद उदास था। धूरिया परिवार के मुताबिक उन्होंने अपने जीवन में काफी आर्थिक उतार-चढ़ाव देखे और समय-समय पर बालाजी महाराज के चरणों में अपनी परेशानियों को दूर करने की अर्जी लगाई। बालाजी की कृपा से बनवारी का परिवार आज प्रसन्न है और सुखी है।

PunjabKesari

लिहाजा अपना सबकुछ भगवान का दिया हुआ मानते हुए धूरिया परिवार ने निर्णय लिया कि हनुमानजी के जेवर बनवाने में वे अपना योगदान अवश्य देंगे। इसलिए अपने सामर्थ्य के अनुसार धूरिया परिवार के तीनों भाइयों ने 395 ग्राम चांदी टेकरी मंदिर में समर्पित की। इस मौके पर बनवारी धूरिया के भाई कैलाश, शिवचरण और मावन-पिपरिया क्षेत्र से दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News