शादी के 7 साल बाद भी प्रेमी को नहीं भूली पत्नी, पति ने उठाया ये कदम

11/25/2019 6:57:01 PM

भोपाल: आपने पति, पत्नी में 'वो' आ जाने पर हत्या के मामले तो कई सुने होगें लेकिन पत्नी को उसके प्रेमी से मिलाने के लिए तलाक का मामला पहली बार सुना होगा। ऐसा ही हैरान करने वाला मामला भोपाल के कोलार क्षेत्र से सामने आया है। जहां 7 साल की शादी शुदा जिंदगी हंसी खुशी बीताने के बाद 2 बच्चों का पिता अपनी पत्नी को सिर्फ इसलिए तलाक दे रहा है ताकि वह अपने प्रेमी के साथ आगे की जिंदगी गुजार सके। 

PunjabKesari

जानकारी के अनुसार, भोपाल के कोलार क्षेत्र के सॉफ्टवेयर इंजीनियर राजेश और फैशन डिजाइन पत्नी कल्पना (काल्पनिक नाम) का विवाह सात साल पहले हुआ था। उनके 2 बच्चे भी है। दोनों अपनी जिंदगी हंसी खुशी गुजार रहे थे। तभी अचानक पत्नी की जिंदगी में उसका पुराना प्रेमी आ जाता है। पत्नी-पत्नी के रिश्तों में वो आ जाने से दोनों में दूरियां बढ़ने लगी। पत्नी का प्यार इतना गहरा हो गया कि वह प्रेमी की खातिर घर तक छोड़ने को तैयार थी। घर की कलह फैमिली कोर्ट तक जा पहुंची।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि कल्पना का शादी से पहले किसी युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमी दूसरी जाति का था, इसलिए कल्पना के पिता ने अंतजार्तीय विवाह को मंजूरी नहीं दी और उसकी इच्छा के विपरीत शादी कर दी। शादी के बाद भी वह उसे भूला नहीं पाई और उसने प्रेमी से रिश्ता कायम रखा। वहीं दूसरी तरफ दीवाने प्रेमी ने अब तक शादी नहीं की।
 

PunjabKesari

मामला बिगड़ा तो पति-पत्नी के बीच की दूरी कम करने के लिए दोनों की काउंसिलिंग कराई गई। बाबजूद इसके दोनों के बीच रिश्ते सामान्य नहीं हुए। पति राजेश ने काउंसलर को बताया कि लाख कोशिशों के बाद भी कल्पना उसके साथ खुश नहीं है। वह प्रेमी को बेहद प्यार करती है और उसे भुला नहीं पा रही है। वहीं, कल्पना ने भी काउंसिलिंग में स्वीकार किया कि वह अपने पहले प्यार को भुला नहीं सकती। वह प्रेमी के साथ ही रहना चाहती है। अगर राजेश बच्चों को साथ नहीं रखेंगे तो वह उनको भी अपने साथ रखने के लिए तैयार है।

PunjabKesari

प्यार के आगे झुका पति, दी तलाक की अर्जी
राजेश ने फैमिली कोर्ट में अपनी पत्नी की बात मानते हुए उसे तलाक देने व प्रेमी से शादी करवाने की बात कही। केस को हैंडल कर रहे काउंसलर भी पति पत्नी व वो की कहानी सुनकर हैरान रह गए। उनका कहना है कि यह पहला ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें एक पति सिर्फ इसलिए तलाक देने को तैयार है, ताकि उसकी पत्नी अपने प्रेमी के साथ रह सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News