जो काम पुलिस ने कर सकी वो काम महिलाओं ने कर दिखाया, गांव से जब्त की कई लीटर अवैध शराब

10/23/2021 11:07:36 AM

मंडला(अरविंद सोनी): शराबबंदी को लेकर भले ही शिवराज सरकार हमेशा सुर्खियों में रहती है लेकिन जमीनी स्तर पर ग्रामीण क्षेत्रों में खुलेआम शराब की विक्री होती है और कच्ची शराब बनाई जाती है। नतीजन जहरीली शराब से कई घर उजड़ गए। लेकिन अब प्रशासन की खामोशी को देखते हुए ग्रामीण महिलाओं ने अवैध शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होने अब मन बना लिया हैं कि आज के बाद उनके गांव में शराब ना ही बनेगी ना ही बिकेगी और ना ही लोग इसका इस्तेमाल करेंगे।

PunjabKesari

आबकारी और पुलिस विभाग की जिम्मेदारी होती हैं कि गांव हो या शहर अवैध शराब का कारोबार ना हो  लेकिन मंडला के कुछ क्षेत्र ऐसे हैं जहां शराब का कारोबार फल फूल रहा हैं, जिस पर आबकारी और पुलिस विभाग निष्क्रिय नजर आ रहा हैं। देवगांव की कुछ समूह की महिलाओं ने गांव में शराब बंदी का मन बनाया और गांव में निकल पड़ी शराब पकड़ने।

PunjabKesari

गांव में जहां भी शराब बेची जा रही थी। उसे पुलिस की तरह कच्ची शराब की बोतलों को जब्त किया और लोगों को समझाइश भी दी और कहा कि यदि आप शराब बनाते बेचते हैं तो शिकायत हम करेंगे। इतना ही नहीं जब्त बॉटल लेकर ये महिलाएं थाने आ पहुंची और शराब की बोतलों को पुलिस के हवाले किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News