अल्ट्राटेक सीमेंट उद्योग में अपनी मांगों को लेकर श्रमिकों की हड़ताल 7वें दिन भी जारी

11/24/2019 4:36:15 PM

सतना (रवि शंकर पाठक): मैहर सरलानगर स्थित अल्ट्राटेक सीमेंट उद्योग के श्रमिक लगातार सातवें दिन भी हड़ताल पर हैं। श्रमिकों की मांग है कि मैहर सीमेंट की तरह अल्ट्राटेक सीमेंट में भी श्रमिकों की भविष्य सुरक्षा निधि की कटौती कर खुद उनके खाते में डाले, लेकिन फैक्ट्री प्रबधंन ये मानने को तैयार नहीं है।

PunjabKesari

वहीं प्रबधंन का साफ कहना है कि अल्ट्राटेक सीमेंट प्रबंधन के नियम में ये नहीं है। लिहाजा फैक्ट्री प्रबधंन श्रमिकों की मांगे पूरी करने में नाकाम है। वहीं अल्ट्राटेक उद्योग ने श्रमिकों की भविष्य सुरक्षा निधि ठेकेदारों के माध्यम से कटौती कर उनके पीएफ अकाउंट में डलवाने की बात कही है जिसे नकारते हुए श्रमिक आज सात दिन से हड़ताल पर हैं।

PunjabKesari

वहीं इस मौके पर तैनात एसडीएम मैहर एसडीओपी मैहर ने श्रमिकों को समझाया और समास्या का निराकरण करने की बात कही। साथ ही उन्होंने शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है, जबकि शनिवार रात सतना सांसद गणेश सिंह ने पहुंचकर श्रमिकों से बात की, लेकिन वो भी श्रमिक और उद्योग प्रबधंक के बीच सुलह करा पाने में नाकाम रहे।

PunjabKesari

श्रमिकों ने उद्योग प्रबधंक के ऊपर आरोप लगाया है कि उनके खिलाफ जबरदस्ती आपराधिक मामले दर्ज करवाए जा रहे हैं। साथ ही कई प्रशासनिक अधिकारी भी इनके इशारों पर नाच रहे हैं। यहां तक कि ठेकेदार श्रमिकों के घर जाकर धमकी दे रहे हैं। प्रशासन भी इस हड़ताल को गलत ठहरा रहा है। वहीं इससे नाराज श्रमिकों ने तय किया है की जब तक मांग पूरी नहीं होती तब तक हड़ताल जारी रहेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Recommended News

Related News