जलती चिता के सामने तंत्र-मंत्र कर रहे थे तांत्रिक, सिगरेट रखने गया था मृतक का छोटा भाई, शमशान का मंजर देख उड़ गए होश..

3/9/2024 6:54:57 PM

गुना। (मिसबाह नूर): मध्य प्रदेश के गुना शहर में गोपालपुरा स्थित श्मशान घाट में जलकर राख बन चुकी चिता के सामने कुछ तांत्रिक बैठकर तंत्र-मंत्र कर रहे थे। मृतक के परिजनों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी और दो तांत्रिकों को दबोच लिया गया। जानकारी के मुताबिक 8 मार्च को गोपालपुरा क्षेत्र में रहने वाला युवक अश्विनी केवट महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर स्थित प्राचीन स्थल केदारनाथ पर दर्शन करने गया था। वापस लौटते समय अश्विनी ने एक भण्डारे पर खाना खाया, जिसके थोड़ी देर बाद उसे सीने में दर्द की शिकायत हुई। इसके बाद अश्विनी को मित्र और परिजनों की मदद से गुना अस्पताल लाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। 8 मार्च को ही शाम करीब 6 बजे अश्विनी केवट के शव का गोपालपुरा स्थित मुक्तिधाम में अंतिम संस्कार कर परिजन और रिश्तेदार वापस आ गए।

PunjabKesari
 लेकिन रात लगभग 9 बजे अश्विनी के छोटे भाई निखिल केवट को अपने भाई की याद आई। निखिल बड़े भाई अश्विनी केवट की आत्मशांति के लिए उसकी चिता के पास सिगरेट रखने के लिए गोपालपुरा मुक्तिधाम पहुंचा था। उसने देखा कि 3 लोग चिता के सामने राख और चिता की अन्य सामग्री रखकर कुछ तंत्र क्रियाएं कर रहे हैं। निखिल का तीनों तांत्रिकों से झगड़ा हुआ और उसने तुरंत पुलिस को फोन किया। पुलिस के आने के बाद तांत्रिक खुद का बचाव करते हुए बांसखेड़ी क्षेत्र में पूजा-पाठ करने की बात कहकर गुमराह करने लगे। हालांकि गोपालपुरा मुक्तिधाम में क्यों किस वजह से आने की बात पूछने पर उनके पास कोई जवाब नहीं था।

PunjabKesari
 शुरुआती पूछताछ में तांत्रिकों के नाम अविनाश चंदेल उर्फ नाथ, दिलीप चंदेल उर्फ नाथ और राहुल बैरागी सामने आए हैं। इनमें से राहुल बैरागी मौके से फरार हो चुका है। पुलिस ने तंत्र क्रिया करने के आरोप में अविनाश और दिलीप को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि मुक्तिधाम में इस तरह का मामला सामने आने के बाद शहर में हड़कंच मचा हुआ है। इससे पहले गुना के श्रीराम मुक्तिधाम और बीनागंज स्थित मुक्तिधाम से अब तक 3 महिलाओं की राख और अस्थियां चोरी हो चुकी हैं। पहली बार दो तांत्रिक पुलिस के हत्थे चढ़े हैं, जिनसे पूछताछ की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Himansh sharma

Recommended News

Related News