पंचर की दुकान खोल लेना...कॉलेज की डिग्री से कुछ नहीं होने वाला...BJP विधायक ने छात्रों को दी अनोखी सलाह

Monday, Jul 15, 2024-07:55 PM (IST)

गुना (मिस्बाह नूर) : मध्य प्रदेश के भाजपा विधायक का रोजगार को लेकर अजीबोगरीब बयान सामने आया है। गुना से भाजपा विधायक पन्नालाल शाक्य ने छात्र-छात्राओं को कहा कि केवल डिग्रियों से कुछ नहीं होगा, जीवन यापन के लिए कुछ व्यवसाय जरूरी है। हो सके तो पंचर की दुकान खोल लें। बता दें कि गुना में प्रधानमंत्री एक्सीलेंस कॉलेज का उद्घाटन उर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने किया। इसी कार्यक्रम में भाजपा विधायक ने यह हैरान कर देने वाला बयान दिया।

PunjabKesari

विधायक पन्नालाल शाक्य गुना पीजी कॉलेज को प्रधानमंत्री एक्सीलेंज ऑफ कॉलेज में उन्नयन होने के समारोह कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने अपने भाषण में शिक्षा से ज्यादा पर्यावरण संरक्षण की बातें और इसी बीच नालंदा विश्वविद्यालय का जिक्र छेड़ते हुए छात्र-छात्राओं को शिक्षा के साथ-साथ रोजगार पर नसीहत देने लगे। तभी पंचर की दुकान खोलने की बात कह दी। उन्होंने कहा कि आज हम प्रधानमंत्री श्रेष्ठ महाविद्यालय का शुभारंभ कर रहे हैं। मेरा आप सबसे निवेदन है कि केवल एक बोध वाक्य पकड़ लेना। 'ये कॉलेज की डिग्री से कुछ होने वाला नहीं है। मोटरसाइकिल की पंक्चर की दुकान खोल लेना, जिससे कम से कम अपना जीवन यापन चलता रहे।' यह सुनकर पूरे प्रांगण में सन्नाटा पसर गया। इस कार्यक्रम में मंच पर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर सहित कई आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

PunjabKesari

बता दें कि मध्यप्रदेश के 54 महाविद्यालयों के साथ रविवार को गुना पीजी कॉलेज भी अधिकारिक तौर पर प्रधानमंत्री कॉलेज ऑफ एक्सीलेंस में परिवर्तित हो गया है। राजधानी में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम का गुना में भी प्रसारण किया गया और समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में ऊर्जा मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर मुख्य अतिथि की आसंदी से शामिल हुए, वहीं गुना विधायक पन्नालाल शाक्य ने भी अपनी बात रखी, जो काफी रोमांचक रही। कुछ लोगों ने बाद में तालियां बजाई तो कुछ एक-दूसरे को कौतुहल की दृष्टि से देखते रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News