Don’t Worry, यहां प्रशासन कुछ नहीं कर सकता! MP का वो जिला जहां शराब की होती है होम डिलीवरी

7/28/2021 6:38:46 PM

शहडोल(अजय नामदेव): एक ओर जहां जहरीली शराब से प्रदेश के कुछ जिलों में मौत के मामले सामने आए हैं तो वहीं दूसरी ओर शहडोल में शराब ठेकेदारों द्वारा मोटरसाइकिल पर खुलेआम शराब की होम डिलेवरी कराई जा रही है। जी हां किराना समान की तरह अब शराबियों को बाइक पर ही घर घर शराब पहुंचाई जा रही है। इसका एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो कुछ शख्स बाइक में ढेर सारी अंग्रेजी शराब की बोतलें रखकर घर घर पहुंचा रहे हैं।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि शहडोल जिले के अलग अलग हिस्से में कई शराब ठेकेदारों ने शराब का ठेका ले रखा है और सुबह होते ही नियम विरुद्ध बाइक में शराब लोडकर लोगों के घर घर शराब पहुंचा रहे हैं। जिला मुख्यालय समेत जिले के बुढ़ार व्रत अंतर्गत बुढ़ार, धनपुरी, अमलाई  में शराब ठेकेदार द्वारा देशी शराब दुकान से नियमविरुद्ध अंग्रेजी शराब की बिक्री की जा रही है। इतना ही नहीं ठेकेदार के इशारे पर उनके कर्मचारियों द्वारा खुलेआम बाईक में घर घर शराब पहुंचा रहे हैं। वही जिले में नियमविरुद्ध कई पैकरी संचालित है। शराब दुकान के अलावा गली गली किराना दुकानों में शराब की बिक्री की जा रही है।

PunjabKesari

बाइक से घर घर शराब पहुंचा रहे शराब ठेकेदार के कर्मचारियों का कहना कि वे ठेकेदार के  कहने पर घर घर बाईक में शराब पहुचा रहे इसमे उनका कोई दोष नहीं है। वही इस पूरे मामले में जिला आबकारी अधिकारी सुरेश राजोरे व आबकारी व्रत बुढ़ार उप निरीक्षक सुनील सिंह चंदेल कुछ भी कहने से बच रहे ,या यूं कहें कि उनकी कमी उजागर होने के बाद से मीडिया के सामने आने से कतरा रहे है ।

PunjabKesari
कहने को तो जिले में आबकारी विभाग सबसे एक्टिव है और लगातार आदिवासी गरीबों के घरों में छापा मारकर कच्ची शराब की कार्यवाही कर वाहवाही लूट रही, जबकि इन आदिवसियों को सीमित मात्रा में शराब बनाने के सरकार ने छूट दे रखी है। लेकिन वही अंग्रेजी शराब ठेकेदारों द्वारा खुलेआम गली गली बाइक घर घर शराब पहुंचाई जा रही है। तो इन पर कार्यवाही नहीं कर रहे हैं। अब यह देखना होगा कि शराब ठेकेदारों की यह करतूत उजागर होने के बाद आबकारी विभाग इन पर कार्यवाही कर इसे रोकने में सफल रहती है। या फिर इन्हें अभयदान दे गरीब आदिवासियों के खिलाफ कार्यवाही कर अपना कोरम पूरा करेंगे?


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Related News

Recommended News