Punjab Kesari MP ads

35 साल की दुल्हन ने 70 साल के बुजुर्ग से शादी के बाद की ठगी, क्राइम ब्रांच पुलिस ने किया गिरफ्तार

2/29/2020 12:12:14 PM

भोपाल: मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल से ठगी का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक लुटेरी दुल्हन ने 70 साल के बुजुर्ग को चपत लगा दी। शहर से एक शातिर दुल्हन का बुजुर्ग की जमा पूंजी और जेवर लेकर रफूचक्कर होने का मामला सामने आया है। बुजुर्ग भोपाल में अकेले रहते हैं और उन्‍होंने केयरटेकर के लिए अखबार में विज्ञापन दिया था, जिसके बाद यह महिला उनके सपंर्क में आई और फिर प्रेम जाल में फंसा कर शादी कर ली। शादी के बाद महिला बुजुर्ग के साथ ही रहने लगी और एक दिन वह जेवरात और 50 हजार रुपये लेकर रफूचक्कर हो गई। बुजुर्ग की शिकायत पर क्राइम ब्रांच पुलिस ने लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार कर लिया है।

भोपाल में रहने वाले बुजुर्ग ने महिला केयरटेकर की चाह में अखबार में विज्ञापन दिया था जिसे पढ़ने के बाद महिला बताए पते पर मिलने पहुंची। इसके बाद महिला वहां रहकर बुजुर्ग की देखभाल का काम करने लगी और कुछ दिनों के बाद महिला ने बुजुर्ग से शादी करने की बात कही, जबकि अकेले रह रहे बुजुर्ग को महिला का प्रस्ताव जम गया जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली। इसके कुछ दिन बाद महिला ने बुजुर्ग की पहली पत्‍नी के जेवरात और कुछ रुपये भी मांगे, लेकिन बुजुर्ग ने देने से इंकार किया। इसके बाद महिला ने अपनी मां की मौत का बहाना बनाया और बुजुर्ग के पचास हजार रुपये और जेवर लेकर अपने साथी के साथ रफूचक्कर हो गई।

बुजुर्ग ने जब उससे संपर्क किया तो महिला ने अपनी मां की तेरवी के बाद आने की बात कही, लेकिन उसके बाद वह लगातार बुजुर्ग को गुमराह करती रही। काफी दिन हो जाने के बाद बुजुर्ग ने क्राइम ब्रांच में अपने साथ हुई ठगी की शिकायत की। पुलिस ने जांच की तो पता चला की राजस्थान और जबलपुर में भी इस महिला ने अपने साथियों के साथ मिलकर वारदात की हैं। फिलहाल पुलिस ने बुजुर्ग की शिकायत पर महिला और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है।

भोपाल शहर में अकेले बुजुर्गों को केयरटेकर के नाम पर ठगी करने वाला गैंग सक्रिय है। हैरानी की बात ये है कि ठगी के लिए महिला ने ना सिर्फ बुजुर्ग को अपने प्रेम जाल में फंसाया बल्कि उससे शादी कर ली। इसके बाद वह कैश और जेवर लेकर फरार हो गई। महिला की बुजुर्ग की प्रॉपर्टी पर नजर थी और वह आए दिन उनकी प्रॉपर्टी अपने नाम करने की बात कहती थी या फिर किसी भी बहाने से पैसे मांगती थी। यही नहीं, कई बार अपने बैंक खाते में पैसे डलवाने की बात भी कहती थी। पहले भी हो चुकीं हैं वारदातें।

यह पहला मौका नहीं है जब लुटेरी दुल्हन गैंग ने ठगी की है। इससे पहले भी भोपाल में ऐसी घटना सामने आ चुकी हैं। इस मामले में तो बुजुर्ग के साथ बाकायदा राजस्थान की इस महिला ने न सिर्फ मंदिर में सात फेरे लिए थे बल्कि कुछ दिनों तक बुजुर्ग के घर में भी रही। इसके बाद अपनी मां की मौत का बहाना बनाकर घर से निकली और फिर लौट कर नहीं आई। इस दौरान उसने बुजुर्ग के जेवर और पैसे पर भी अपना हाथ साफ कर डाला।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Jagdev Singh

Related News

Recommended News